केजरीवाल सरकार ने पुलिस से वापस मांगी DTC बसें, अब Delhi Police का रिएक्शन आया सामने
Advertisement

केजरीवाल सरकार ने पुलिस से वापस मांगी DTC बसें, अब Delhi Police का रिएक्शन आया सामने

दिल्ली की केजरीवाल सरकार द्वारा दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की ड्यूटी में भेजी गईं 576 डीटीसी (DTC) बसों को वापस मांगा है. इस पर दिल्ली पुलिस का रिएक्शन सामने आया है.

दिल्ली पुलिस ने डीटीसी की 576 बसों को किराए पर लिया था. (फोटो सोर्स- पीटीआई)

नई दिल्ली: केजरीवाल सरकार ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की ड्यूटी में भेजी गईं डीटीसी (DTC) बसों को तुरंत डिपो में लौटने का निर्देश दिया. इसके बाद अब दिल्ली पुलिस का रिएक्शन सामने आया है और कहा है कि दिल्ली परिवहन निगम (DTC) ने हमेशा से दिल्ली पुलिस को आवाजाही के लिए बसें मुहैया कराई हैं. 

  1. दिल्ली सरकार ने DTC बसें लौटने का निर्देश दिया है
  2.  दिल्ली पुलिस ने कहा- डीटीसी ने हमेशा बसें मुहैया कराई हैं
  3. दिल्ली पुलिस ने DTC से किया फिर बसें देने का अनुरोध
  4.  

दिल्ली पुलिस के पीआरओ ने कही ये बात

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के पीआरओ चिन्मय बिस्वाल (Chinmoy Biswal) ने कहा, 'डीटीसी (DTC) ने हमेशा दिल्ली पुलिस को बसें प्रदान की हैं और सार्वजनिक उपक्रमों के रख-रखाव व कानून व्यवस्था में ड्यूटी पर तैनात पुलिस बल की आवाजाही और परिवहन में हमारी सहायता की है. यह एक दशक पुरानी प्रथा है और यह वर्तमान में भी चल रही है.

दिल्ली पुलिस ने डीटीसी से किया ये अनुरोध

चिन्मय बिस्वाल ने कहा, 'हमें DTC से बसों की आवश्यकता है और हमेशा हमें सहायता मिलती है. हमने फिर से DTC से इस योजना को जारी रखने और बसों की आवश्यकता पड़ने पर हमारी सहायता करने का अनुरोध किया है.'

लाइव टीवी

ये भी पढ़ें- केजरीवाल सरकार ने Delhi Police से वापस मांगी DTC बसें

दिल्ली पुलिस ने स्पेशल हायर की हैं बसें

दिल्ली परिवहन विभाग के अधिकारियों ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, 'डीटीसी (DTC) की दिल्ली डिपो के 20 प्रतिशत से अधिक बसें दिल्ली पुलिस द्वारा स्पेशल हायर (Special Hire) पर दी गई थीं.' दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के मुताबिक, डीटीसी द्वारा 576 बसें दिल्ली पुलिस को स्पेशल हायर पर प्रदान की गई थीं.

Video-

Trending news