महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी में शामिल नीतीश दीवान हुए गिरफ्तार, 24 फरवरी तक ED लेगी रिमांड
Advertisement
trendingNow12114063

महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी में शामिल नीतीश दीवान हुए गिरफ्तार, 24 फरवरी तक ED लेगी रिमांड

Nitish Dewan On Mahadev App :  प्रवर्तन निदेशायल (ED) ने महादेव एप के कोर कमेटी में शामिल नीतीश दीवान को गिरफ्तार कर लिया है. कोर्ट ने नीतीश को 24 फरवरी तक ईडी रिमांड पर भेज दिया है. 

 

Nitish Dewan

Nitish Dewan : महादेव एप केस में एक बड़ा अपडेट सामने आया है. ED ने महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी मामले में नीतीश दीवान को गिरफ्तार किया है. नीतीश दीवान महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी में काफी सीनियर लोगों में शामिल था. बताया जा रहा है, कि UAE में रवि उप्पल और सौरभ चंद्राकर के साथ काम करता था. नीतीश दीवान को 15 फरवरी को गिरफ्तार कर रायपुर की अदालत में पेश किया और आठ दिनों के लिए यानी (24 फरवरी तक) पूछताछ के लिए उसे हिरासत में लिया है.

 

एजेंसी के मुताबिक नीतीश दीवान रवि उप्पल और सौरभ चंद्राकर का काफी करीबी और भरोसेमंद आदमी था. दोनों ने नीतीश को जिंबाब्वे में भी महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी को चलाने की संभावनाओं को जानने के लिए भेजा था.

 

नीतीश के नाम पर काफी सारी संपत्ति है जो असल में महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी के असली मालिक रवि उप्पल और सौरभ चंद्राकर की है. नीतीश के नाम पर UAE में बैंक खाते और कंपनियां भी है, जिनके जरिए वो पैसों को घुमाने में लगा हुआ था. कंपनियों के जरिए वह दुबई में महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी के लिए काम करने वाले लोगों के वीजा लगाने और सट्टेबाजी के पैसों को घुमाने में इस्तेमाल करता था.

 

इस मामले में एजेंसी अब तक नौ आरोपियों को गिरफ्तार कर दो चार्जशीट दाखिल कर चुकी है. इसके अलावा इस मामले में ₹572 करोड़ की संपत्ति जब्त की जा चुकी है. बताया जा रहा है, कि इस मामले में आगे कारवाई करते हुए ₹142.86 करोड़ की संपत्ति को अटैच किया है और साथ ही दुबई में बैठे मुख्य आरोपी रवि उप्पल और सौरभ चंद्राकर को भारत लाने की कोशिश की जा रही है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news