Electoral Bond: ये हैं AAP के सबसे बड़े 10 ‘दानवीर’, 6 ने कांग्रेस को भी दिया भारी-भरकम चंदा
Advertisement

Electoral Bond: ये हैं AAP के सबसे बड़े 10 ‘दानवीर’, 6 ने कांग्रेस को भी दिया भारी-भरकम चंदा

AAP’s Top 10 Donors: आप के टॉप 10 डोनर में से छह कांग्रेस पार्टी के प्रमुख दानदाताओं की लिस्ट में भी शामिल हैं. इन छह दानदाताओं ने सामूहिक रूप से कांग्रेस को AAP से कई गुना अधिक चंदा दिया हैं.

Electoral Bond:  ये हैं AAP के सबसे बड़े 10 ‘दानवीर’, 6 ने कांग्रेस को भी दिया भारी-भरकम चंदा

AAP’s Top Donors LIst:  आम आदमी पार्टी के टॉप 10 डोनर ने चुनावी बांड के जरिए 52.4 करोड़ रुपये का चंदा दिया है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को चुनाव आयोग के साथ शेयर किए गए आंकड़ों से यह जानकारी सामने आई है.

आप के टॉप 10 डोनर में से छह कांग्रेस पार्टी के प्रमुख दानदाताओं की लिस्ट में भी शामिल हैं. इन छह चंदा देने वालों में से एक, अवीस ट्रेडिंग फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड ने आप  को 10 करोड़ रुपये का दान दिया.

इन तीन कंपनियों ने दिया 7-7 करोड़ का चंदा
इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक तीन अन्य कंपनियां - एमकेजे एंटरप्राइजेज लिमिटेड; टोरेंट पावर लिमिटेड; और ट्रांसवेज़ एक्ज़िम प्राइवेट लिमिटेड – में से प्रत्येक ने AAP को 7 करोड़ रुपये का चंदा दिया.  

अन्य डोनर में-  कोलकाता स्थित डिस्टिलरी और बॉटलिंग कंपनी आईएफबी एग्रो इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने 4 करोड़ रुपये का दान दिया.

इसी तरह, पुणे स्थित बीजी शिर्के कंस्ट्रक्शन टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड ने आप को 1 करोड़ रुपये का दान दिया. यह कंपनी बुनियादी ढांचा निर्माण और इंजीनियरिंग सेवाएं प्रदान करती है.

इन छह कंपनियों ने सामूहिक रूप से कांग्रेस को AAP से कई गुना अधिक चंदा दिया हैं.

बजाज ऑटो ने भी आप को चंदा
AAP को सबसे अधिक चंदा देने वाले दूसरे डोनर हैं: -  बजाज ऑटो लिमिटेड (8 करोड़ रुपये), एशियन ट्रेडिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड (5 करोड़ रुपये), बर्ड वर्ल्डवाइड फ्लाइट सर्विसेज (2 करोड़ रुपये) और एवन साइकिल्स लिमिटेड (1.4 करोड़ रुपये) शामिल हैं.

दिल्ली स्थित बर्ड वर्ल्डवाइड फ़्लाइट सर्विसेज ट्रैवल टेक्नोलॉजी, एविएशन सर्विस, हॉस्पिटेलिटी, रिटेल, और शिक्षा के क्षेत्र में एक सर्विस प्रॉवाइडर है.

File photo: @ArvindKejriwal

Trending news