विदेश मंत्री S.Jaishankar 5 दिन की यात्रा पर जाएंगे US, Vaccine खरीदी-उत्‍पादन पर करेंगे चर्चा
Advertisement

विदेश मंत्री S.Jaishankar 5 दिन की यात्रा पर जाएंगे US, Vaccine खरीदी-उत्‍पादन पर करेंगे चर्चा

विदेश मंत्री एस.जयशंकर 5 दिन की अमेरिका यात्रा पर जाएंगे. इस दौरान वे कोविड-19 की रोकथाम के लिए वैक्‍सीन की खरीदी और उनके देश में उत्‍पादन की संभावना पर चर्चा करेंगे.

विदेश मंत्री एस.जयशंकर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: विदेश मंत्री एस.जयशंकर (S.Jaishankar) सोमवार 24 मई से 5 दिवसीय यात्रा पर अमेरिका (US) जायेंगे. वहां वे अमेरिकी कंपनियों के साथ कोविड-19 (Covid-19) रोधी टीके (Vaccine) की खरीद पर चर्चा करेंगे. साथ ही इन वैक्‍सीन के संयुक्‍त उत्पादन की संभावना पर भी बातचीत करेंगे .

  1. विदेश मंत्री की 5 दिवसीय अमेरिका यात्रा 
  2. 24 मई को होंगे रवाना 
  3. कोविड-19 वैक्‍सीन खरीदी पर करेंगे चर्चा 

द्विपक्षीय संबंधों पर होगी चर्चा 

विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी करके कहा है, 'विदेश मंत्री एस जयशंकर 24 से 28 मई 2021 तक अमेरिका की यात्रा पर रहेंगे. इस दौरान न्यूयार्क में उनके संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस से मुलाकात करने की संभावना है.' मंत्रालय ने यह  भी बताया है कि जयशंकर वॉशिंगटन में अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन के साथ चर्चा करेंगे. वे अमेरिकी मंत्रिमंडल के सदस्यों और वहां के प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा करेंगे .

यह भी पढ़ें: Coronavirus पर डॉक्टरों से बात करते हुए भावुक हुए PM Modi, कहा- वायरस ने अपनों को छीना

भारत-अमेरिका के बीच संवाद के लिए है यात्रा 

मंत्रालय के बयान के अनुसार, विदेश मंत्री की यह यात्रा भारत और अमेरिका के बीच आर्थिक और  कोविड-19 महामारी से जुड़े सहयोग को लेकर कारोबारी मंचों से संवाद करने का कार्यक्रम है .

बता दें कि एक दिन पहले ही विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा था कि भारत, अमेरिकी उद्यमों के साथ कोविड-19 रोधी टीकों की खरीद और बाद में देश में उनके उत्पादन की संभावना के बारे में बातचीत कर रहा है.

Trending news