close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पैसे-पैसे का मोहताज हुआ यह अंडरवर्ल्ड डॉन, हजार रुपये की फिरौती के लिए गिड़गिड़ता है

कई कॉल में डॉन छोटे कारोबारियों, बिल्डरों और कुछ नई फिल्मी हस्तियों से महज चार से पचास हजार रुपये तक की हफ्ता वसूली मांगता गिडगिडाता सुनाई पड़ रहा है. डॉन रवि पुजारी की गिरफ्तारी के बाद से ही लकडावाला सरगर्म हो गया है.

पैसे-पैसे का मोहताज हुआ यह अंडरवर्ल्ड डॉन, हजार रुपये की फिरौती के लिए गिड़गिड़ता है
असल में लकडावाला गैंग के पांव मुंबई में उखड चुके हैं और वो कौडियों का मोहताज हो गया है.

नई दिल्लीः किसी जमाने में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और डॉन छोटा राजन गैंग को खतरा बना कुख्यात अंडरवर्ल्ड डॉन एजाज लकडावाला इन दिनों गरीबी की मार झेल रहा है. हाल में मुंबई की जांच एजेंसियों ने विदेश में छिपे इस डॉन की फिरौती की मुंबई आई कई कॉल को रिकॉर्ड किया है. डॉन के फोन रिकॉर्ड्स सुनने के बाद सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं. 

चंद हजार रुपये के लिए गिड़गिड़ाया
कई कॉल में डॉन छोटे कारोबारियों, बिल्डरों और कुछ नई फिल्मी हस्तियों से महज चार से पचास हजार रुपये तक की हफ्ता वसूली मांगता गिडगिडाता सुनाई पड़ रहा है. डॉन रवि पुजारी की गिरफ्तारी के बाद से ही लकडावाला सरगर्म हो गया है और मुंबई में अपनी पैठ बनाने को हाथ पांव मार रहा है. दरअसल, डॉन एजाज लकडावाला ने पिछले दिनों पश्चिमी उपनगर के एक मार्बल कारोबारी से महज पचास हजार रुपये की हफ्ता वसूली मांग डाली जिसकी भनक पुलिस को लग गई और तब से इस भगोडे डॉन की कलई खुल गई है.

छोटा राजन का दाहिना हाथ था लकडावाला
असल में लकडावाला गैंग के पांव मुंबई में उखड चुके हैं और वो कौडियों का मोहताज हो गया है. नब्बे के दशक में दाऊद इब्राहिम की कुख्यात डी कंपनी और बाद में छोटा राजन का दाहिना हाथ रह चुका है एजाज लकडावाला. साल 2003 में एजाज लकडावाला पर दाऊद इब्राहिम के इशारे पर छोटा शकील ने चार शार्प शूटरों को बैंकाक भेजकर उसे खत्म करने की साजिश रची लेकिन लकडावाला चकमा देकर बच निकला था.   

मुंबई में सरगमी बढ़ा रहा है लकडावाला
मुंबई पुलिस के एक बड़े अफसर के मुताबिक डॉन एजाज लकडावाला ने हाल के दिनों में अपनी सरगमी मुंबई में बढा दी है. जब से गैंगस्टर रवि पुजारी की सेनेगल में गिरफ्तारी हुई ठीक उसी के बाद से एजाज लकडावाला ने मुंबई में अपनी धाक जमानी फिर से शुरु कर दी है. विदेश में बैठकर एजाज लकडवाला मुंबई के छोटे कारोबारियों, बिल्डरों और बालीवुड से जुडी नई हस्तियों को धमकाकर फिरौती वसूलने की फिराक में लगा हुआ है. मुंबई की क्राइम ब्रांच ने डान एजाज लकडावाला की पिछले कुछ महीनों दर्जनभर काल्स रिकार्ड की हैं जिसमें वो लोगों को डरा धमका कर हफ्ता वसूली मांगता सुनाई पड़ रहा है और जब पीडित पैसों की तंगी की बात रखता है तो वो मानों उसे कनेक्शन दे रहा हो और करोड रुपये मांग रहा डान महज पचास हजार रुपये पर भी मांडवाली करने को तैयार नजर आता है.

व्यापारी को आया था डॉन का फोन
मुंबई के पश्चिमी उपनगर के एक मार्बल व्यापारी को एजाज लकडावाला का फोन आया जिसमें उसने व्यापारी के परिवार को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी और इसके एवज में एक करोड रुपये की हफ्ता वसूली मांगी और व्यापारी के मिन्नतें करने पर डान ने पचास हजार रुपये अदा करने की धमकी के साथ फोन रख दिया. हालांकि मुंबई पुलिस ने इस मामले की भनक लगते ही वक्त में एक्शन में आ गई और तब जाकर व्यापारी की सांस में आई.

वहीं, इस मामले में महाराष्ट्र के पूर्व गृह सचिव पी.के.जैन का कहना है कि मुंबई में अंडरवर्ल्ड का नेटवर्क पूरी तरह खत्म हो चुका है ना के बराबर हैं. एजाज लकडावाला की गैंग बिखर चुकी है. उसे गुर्गे तक नहीं मिल रहे हैं. और इकानामी में कई बदलावों के चलते भी अब अंडरवर्ल्ड औने पौने की फिरौती की मांग रखने को मजबूर हैं.