Red Fort Violence: ट्रैक्टर रैली में कैसे हुई थी Farmer की मौत? डॉक्टरों ने बताया सच
Advertisement
trendingNow1941852

Red Fort Violence: ट्रैक्टर रैली में कैसे हुई थी Farmer की मौत? डॉक्टरों ने बताया सच

नए कृषि कानूनों (New Farm Laws) के खिलाफ 26 जनवरी को हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी लाल किला (Red Fort) से पास जमा हुए और ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) निकालकर प्रदर्शन किया. इस दौरान आईटीओ के पास एक किसान की मौत भी हो गई थी.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: किसान आंदोलन के दौरान लाल किला हिंसा मामले ने काफी तूल पकड़ा था और इस हिंसा में एक किसान की मौत भी गई थी. आरोप लगाया गया कि गोली लगने से किसान की मौत हुई है लेकिन अब इस घटना की सच्चाई सामने आ गई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ कि किसान की मौत गोली से नहीं बल्कि सिर में गंभीर चोट लगने की वजह से हुई थी.

  1. पोस्टमार्टम रिपोर्ट की स्टडी से खुलासा
  2. सिर में गंभीर चोट बनी मौत की वजह
  3. ITO के पास पलटा था किसान का ट्रैक्टर

क्राइम ब्रांच को सौंपी रिपोर्ट

इस साल 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान भारी संख्या में प्रदर्शनकारी लाल किला और आसपास के इलाके में जमा हो गए थे. तब आईटीओ के पास एक किसान की मौत भी हो गई थी जिसके पोस्टपार्टम की स्टडी कर अब डॉक्टरों के पैनल ने रिपोर्ट दिल्ली क्राइम ब्रांच को सौंपी है.

रामपुर में किसान का पोस्टमार्टम किया था और मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों के पैनल ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट की स्टडी की. क्राइम ब्रांच ने अदालत के आदेश पर परिवार वालों को घटना का सीसीटीवी फुटेज भी दिखाया था.

ट्रैक्टर पलटने से किसान की मौत

बता दें कि 26 जनवरी की हिंसा वाले दिन 24 साल के नवरीत सिंह की मौत हुई थी. दावा किया गया था कि गोली लगने से युवक की मौत हुई थी. इस मामले में जमकर सियासत भी हुई और मामला दिल्ली हाई कोर्ट तक पहुंच गया. परिवार ने आरोप लगाया कि गोली लगने से युवक की मौत हुई है और कोर्ट की निगरानी में इसकी जांच की जाए.

ये भी पढ़ें: कोरोना के कारण कांवड़ यात्रा रद्द, उत्‍तरांखड सरकार ने लिया फैसला

पुलिस का शुरू से ही कहना था कि नवरीत की मौत ट्रैक्टर पलटने के बाद लगी चोट की वजह से हुई है और उसे गोली नहीं लगी थी. हालांकि अब मौलाना आजाद के डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट की स्टडी करने के बाद जो रिपोर्ट सौंपी है उसके मुताबिक नवरीत की मौत सिर पर गंभीर चोट लगने से हुई थी.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news