कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, 70 दिन की सुनवाई में रेप के दोषी को दी फांसी का सजा
Advertisement
trendingNow11074029

कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, 70 दिन की सुनवाई में रेप के दोषी को दी फांसी का सजा

फतेहपुर की पॉक्सो अदालत ने तीन साल की मासूम से दुष्कर्म और हत्या के मामले में पड़ोसी को अपराध के लिए फांसी की सजा सुनाई है.

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: यूपी के फतेहपुर (Fatehpur) की पॉक्सो कोर्ट ने तीन साल की मासूम के दुष्कर्म और हत्या मामले में अपराधी को फांसी की सजा सुनाई है. कोर्ट ने सुनवाई शुरू होने के मात्र 70 दिन में ही सनसनीखेज मामले में फैसला सुनाया है. कोर्ट का फैसला आते ही पुलिस दोषी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. आपको बता दें रेप की ये घटना 5 अक्टूबर की है.

फतेहपुर जिले की पॉक्सो कोर्ट ने सुनाया फैसला

जानकारी के अनुसार, फतेहपुर जिले की पॉक्सो कोर्ट ने अपराधी को मासूम के साथ दुष्कर्म, हत्या, अपहरण और शव को छुपाने जैसी जघन्य अपराध के लिए अधिकतम सजा दी है. अभियुक्त को 50 हजार का अर्थदंड भी देना होगा. अदालत ने सुनवाई शुरू होने के मात्र 70 दिन में ही सनसनीखेज मामले में फैसला सुनाया है. 

ये भी पढ़ें: यूपी चुनाव: लखनऊ में एक ही सीट पर टिकट पाने के लिए पति-पत्नी में चल रही होड़

फांसी की सजा के साथ जुर्माना भी लगाया

पॉक्सो अदालत के विशेष न्यायाधीश मोहम्मद अहमद खान ने दोनों पक्ष को सुनने के बाद दोषी अभियुक्त दिनेश पासवान को फांसी की सजा और अर्थदंड सुनाया. अर्थदंड की राशि में से आधी राशि पीड़ित परिवार को देने के आदेश भी दिए. विशेष लोक अभियोजक सहदेव गुप्ता ने बताया कि उन्होंने अभियुक्त दिनेश के लिए फांसी की सजा की अपील की थी.

ये भी पढ़ें- UP: सुरों के बीच संग्राम, 'आएंगे तो...' के जवाब में चल रहा 'हुंकारा'

15 अक्टूबर की है घटना

अदालत ने मासूम बच्ची के साथ जघन्य अपराध को क्रूरतम अपराध मानकर फांसी की सजा सुनाई है. गुप्ता ने बताया ये घटना 15 अक्टूबर की घटना है. अदालत में 22 अक्टूबर को आरोप पत्र पेश होने के बाद सुनवाई शुरू हुई. त्वरित सुनवाई के बाद मात्र 70 दिन में मामले में सजा सुनाई गई. इस मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से गवाहों के बयान हुए. इससे पीडित परिवार को चंद दिनों में न्याय दिलाने में अहम भूमिका रही.

(इनपुट- अवनीश सिंह)

LIVE TV

Trending news