शायर मुन्नवर राणा के खिलाफ FIR, फ्रांस मामले पर दिया था विवादित बयान
Advertisement
trendingNow1777952

शायर मुन्नवर राणा के खिलाफ FIR, फ्रांस मामले पर दिया था विवादित बयान

 मुनव्वर राणा पर लखनऊ पुलिस ने सामाजिक वैमनस्य फैलाने, शांति भंग करने के साथ आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की है. 

फाइल फोटो

लखनऊ: फ्रांस की घटना पर दिए विवादित बयान के चलते मशहूर शायर मुनव्वर राणा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.  मुनव्वर राणा पर लखनऊ पुलिस ने सामाजिक वैमनस्य फैलाने, शांति भंग करने के साथ आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की है. लखनऊ के जरतगंज थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर दीपक पांडे की शिकायत पर मुनव्वर राणा पर एफआईआर दर्ज की गई है.

  1. मुनव्वर राणा के खिलाफ एफआईआर
  2. फ्रांस की घटना पर दिया था विवादित बयान
  3. हत्या के कारनामे को ठहराया था जायज
  4.  

फ्रांस की आतंकी घटना का किया था समर्थन
फ्रांस के खिलाफ इस वक्त लगभग पूरी दुनिया के मुसलमानों में गुस्सा देखने को मिल रहा है. इसी कड़ी में अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चाओं में रहने वाले मशहूर शायर मुनव्वर राणा का बयान भी सामने आया था. मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने विवादित कार्टून को लेकर फ्रांस के नीस शहर में मजहबी नारा लगाते हुए एक महिला का गला काटे जाने और दो अन्य व्यक्तियों की चाकू मारकर हत्या किए जाने की घटना को जायज ठहराया था.

कवि कुमार विश्वास ने कसा था तंज
मुनव्वर के इस बयान के बाद तीखी प्रतिक्रियाएं आई थीं. उनके बयान की हर किसी ने आलोचना की थी. हिंदी के लोकप्रिय कवि कुमार विश्वास ने भी राणा के​ विवादित बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी. कुमार विश्वास ने ट्विटर पर लिखा था, 'नर्म अल्फ़ाज भली बातें मोहज्जब लहज़े, पहली बारिश में ही ये रंग उतर जाते हैं.'  

ये भी देखे

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news