आज आधी रात से Delhi Airport के टर्मिनल-2 पर बंद हो जाएंगी विमान सेवाएं, जानें क्या है वजह

कोविड-19 की दूसरी लहर (Covid-19 2nd Wave) के कारण उड़ानों की संख्या में आई भारी कमी आने के बाद दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 से विमानों का परिचालन बंद करने का फैसला किया गया है.

आज आधी रात से Delhi Airport के टर्मिनल-2 पर बंद हो जाएंगी विमान सेवाएं, जानें क्या है वजह
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 से विमानों का परिचालन आज (17 मई) की मध्य रात्रि से बंद कर दिया जाएगा. दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि कोविड-19 की दूसरी लहर (Covid-19 2nd Wave) के कारण उड़ानों की संख्या में आई भारी कमी आने के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है.

टर्मिनल 3 से संचालित होंगी सभी उड़ाने

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) ने बताया कि टर्मिनल-2 से संचालित होने वाली गोएयर और इंडिगो एयरलाइंस को भी टर्मिनल-3 पर शिफ्ट करने के लिए कहा गया है. 17 मई की मध्यरात्रि के बाद सभी उड़ानें टर्मिनल-3 से ही संचालित होंगी. DIAL ने कहा कि इस कदम से एयरलाइंस और हवाई अड्डे को महामारी के दौरान अपने कर्मचारियों के बेहतर प्रबंधन में मदद मिलेगी.

कोरोना से विमानन क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित

कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic) ने विमानन क्षेत्र को बुरी तरह प्रभावित किया है और महामारी की दूसरी लहर आन के बाद यात्रियों की संख्या में भारी गिरावाट आई है. DIAL ने बताया कि वर्तमान में दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) से एक दिन में करीब 325 उड़ानों का संचालन हो रहा है. महामारी से पहले हवाईअड्डे से करीब 1500 उड़ानों का संचालन होता था.

2.2 लाख से 75 हजार हो गई दैनिक यात्रियों की संख्या

नागरिक उड्डयन मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले कुछ हफ्तों के दौरान घरेलू हवाई यात्रियों की संख्या प्रतिदिन 2.2 लाख से कम होकर लगभग सिर्फ 75000 रह गई है. इसी तरह, अंतरराष्ट्रीय हवाई यातायात भी कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) की दूसरी लहर से प्रभावित हुआ है.

लाइव टीवी

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.