लंदन के एक स्‍टेशन में अंग्रेजी के साथ इस भारतीय भाषा में दिखा नाम, CM ने दिया रिएक्‍शन
Advertisement

लंदन के एक स्‍टेशन में अंग्रेजी के साथ इस भारतीय भाषा में दिखा नाम, CM ने दिया रिएक्‍शन

London Station named in Bengali: लंदन (London) के इस रेल प्रशासन से लेकर शहर के मेयर तक ने इस फैसले पर खुशी जताई है. वहीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने ट्वीट करके इस फैसले को गर्व का विषय बताया है. वहीं भारत (India) के पड़ोसी देश बांग्लादेश (Bangladesh) में भी ये खबर सुर्खियों में है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: नए भारत का परचम आज पूरी दुनिया में लहरा रहा है. करीब 100 साल बाद दुनिया में आई महामारी हो या रूस-यूक्रेन के बीच जारी टेंशन (Russia Ukraine Conflict) भारत (India) का जलवा बरकरार है. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की काबिलियत का लोहा दुनिया के कई देश मान चुके हैं इस बीच लंदन में भी कुछ ऐसा हुआ है जिसकी गूंज सात समुंदर पार हिंदुस्तान के लोगों को गर्व का अहसास करा रही है. 

  1. नए भारत की बुलंद तस्वीर
  2. दुनिया मान रही भारत का लोहा 
  3. लंदन के स्टेशन का नाम बंगाली में

लंदन के स्टेशन का नाम बांग्ला भाषा में

दरअसल लंदन की ट्यूब रेल प्रोजेक्ट के व्हाइटचैपल स्टेशन (Whitechapel Station) की पहचान बताने के लिए अब साइनबोर्ड में अंग्रेजी भाषा के साथ बंगाली भाषा में भी स्टेशन का नाम लिखा गया है. इस खबर के चर्चे अब भारत से लेकर बांग्लादेश तक में हो रहे हैं. इस सिलिसले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने भी ट्वीट करके खुशी जताई है. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि लंदन के प्रशासकों ने जो फैसला लिया है उसपर उन्हें गर्व है. इससे पता चलता है कि दुनिया में करीब एक हजार साल पुरानी भाषा का रुतबा और महत्व पूरी दुनिया में बढ़ चुका है.

ये भी पढ़ें- जापान: कई स्‍कूलों ने गर्ल्‍स की 'पोनीटेल' को किया बैन, हैरान करने वाली है वजह

बांग्लादेश के मंत्री ने जताई खुशी 

बांग्लादेश के कैबिनेट मिनिस्टर जुनैद अहमद ने भी अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर इसकी तस्वीरें साझा की है. उन्होंने भी ट्वीट करते हुए अपनी खुशी का इजहार किया है. वहीं शहर के मेयर जॉन बिग्स ने अपने ट्वीट में लिखा कि व्हाइटचैपल स्टेशन पर अब अंग्रेजी और बांग्ला दोनों भाषाओं में द्विभाषी संकेतों को देखकर बेहद खुशी हुई. व्हाइटचैपल स्टेशन इसी नाम की एक स्ट्रीट मार्केट के पीछे और रॉयल लंदन अस्पताल के ठीक सामने स्थित है. 

LIVE TV

 

Trending news