BJP की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को मिला गन लाइसेंस, इस वजह से किया था आवेदन
Advertisement

BJP की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को मिला गन लाइसेंस, इस वजह से किया था आवेदन

Nupur Sharma News:बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने पिछले साल मई में एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर के बार में अपमानजनक टिप्पणी कर दी जिसका विरोध देश से लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हुआ.

BJP की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को मिला गन लाइसेंस, इस वजह से किया था आवेदन

Delhi Police: 

Delhi News: बीजेपी से निलंबित नूपुर शर्मा को एक हथियार लाइसेंस मिल गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें यह गन लाइसेंस आत्मरक्षा के लिए दिया गया है. बताया जा रहा है कि शर्मा ने गन लाइसेंस के लिए आवेदन किया था क्योंकि उन्हें जान से मारने की धमकियां मिल रही थीं.

पैगंबर मोहम्मद पर की थी विवादित टिप्पणी
बता दें बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने पिछले साल मई में एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर के बार में अपमानजनक टिप्पणी कर दी जिसका विरोध देश से लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हुआ. नूपुर की इस टिप्पणी से जहां देश के कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन हुए वहीं कई मुस्लिम देशों ने भी बयान की निंदा की. विवाद बढ़ता देख नूपुर शर्मा ने अपनी टिप्पणी वापस ले ली और कहा कि उनकी टिप्पणी किसी धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने के लिए नहीं थी, बल्कि टेलीविजन चैनल पर शिव का उपहास करने का  खंडन था.

टिप्पणी का समर्थन करने वाले दो लोगों की हत्या
नूपुर शर्मा के खिलाफ कई राज्यों में केस दर्ज हुए थे. जिन लोगों ने नूपुर की टिप्पणी का समर्थन किया उन्हें भी धमकियां मिली. कम से कम दो हत्याओं को विवाद से जोड़ा गया. उमेश कोल्हे, एक फार्मासिस्ट, जिसने विवादित टिप्पणी का समर्थन किया था, जून में महाराष्ट्र के अमरावती में मारा गया था. कुछ दिनों बाद, उदयपुर में एक दर्जी, जिसने सोशल मीडिया पर नूपुर शर्मा का समर्थन किया था, उसकी दुकान में हत्या कर दी गई.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news