संसद भवन में लगेगा पूर्व पीएम वाजपेयी का आदम कद चित्र, राष्ट्रपति करेंगे अनावरण
Advertisement
trendingNow1498157

संसद भवन में लगेगा पूर्व पीएम वाजपेयी का आदम कद चित्र, राष्ट्रपति करेंगे अनावरण

पिछले साल दिसंबर के अंत में पोट्रेट समिति की बैठक में अटल बिहारी वाजपेयी का तैल चित्र केंद्रीय कक्ष में लगाने का निर्णय लिया गया था.

संसद भवन में लगेगा पूर्व पीएम वाजपेयी का आदम कद चित्र, राष्ट्रपति करेंगे अनावरण

नई दिल्लीः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज संसद भवन में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के आदम कद चित्र का अनावरण करेंगे. संसद के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया था कि राष्ट्रपति संसद भवन के सेंट्रल हॉल में पूर्व पीएम वाजपेयी के चित्र का अनावरण करेंगे. इस दौरान उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विभिन्न दलों के अन्य नेताओं के मौजूद रहने की उम्मीद है.

बता दें कि 7 फरवरी को संसद की पोट्रेट समिति की अध्यक्ष एवं स्पीकर सुमित्रा महाजन ने अटलजी का तैल चित्र लगाये जाने की तिथि का फैसला किया था. इस तैल चित्र को चित्रकार कृष्ण कन्हाई ने तैयार किया है .

इससे पहले पिछले साल दिसंबर के अंत में पोट्रेट समिति की बैठक में अटल बिहारी वाजपेयी का तैल चित्र केंद्रीय कक्ष में लगाने का निर्णय लिया गया था. बैठक में गृहमंत्री राजनाथ, केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और ग्रामीण विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने प्रस्ताव किया था कि संसद के केन्द्रीय कक्ष में दिवगंत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का तैलचित्र लगाया जाना चाहिए. बैठक में सभी नेताओं ने सर्वसम्मति से इस प्रस्ताव को मंजूरी दी थी .

उस बैठक में लोकसभा उपाध्यक्ष एम थंबीदुरै, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, संसदीय कार्य मंत्री तोमर, कांग्रेस के नेता एम. मल्लिकार्जुन खडग़े, तृणमूल कांग्रेस के नेता सुदीप बंद्योपाध्याय, तेलंगाना राष्ट्र समिति के नेता ए पी जितेन्द्र रेड्डी तथा शिवसेना नेता एवं केन्द्रीय भारी उद्योग मंत्री अनंत गीते उपस्थित थे.

(इनपुट भाषा से भी)

Trending news