Himanta Vs Gaurav Gogoi: गौरव गोगोई की मुश्किलें बढ़ीं,10 करोड़ का मानहानि का केस दर्ज कराएंगी असम CM की पत्नी!
Advertisement

Himanta Vs Gaurav Gogoi: गौरव गोगोई की मुश्किलें बढ़ीं,10 करोड़ का मानहानि का केस दर्ज कराएंगी असम CM की पत्नी!

Assam CM Wife: भुइयां शर्मा ने एक बयान में आरोप लगाया कि गोगोई ने एक महिला कारोबारी की अगुवाई वाली असम की 17 साल पुरानी कंपनी को बदनाम करने के इरादे से उस पर हमला किया है, जिसने कानून के हर पहलू का पालन किया है.

Himanta Vs Gaurav Gogoi: गौरव गोगोई की मुश्किलें बढ़ीं,10 करोड़ का मानहानि का केस दर्ज कराएंगी असम CM की पत्नी!

Gaurav Gogoi: लोकसभा में कांग्रेस के उपनेता गौरव गोगोई की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. गोगोई के खिलाफ असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व शर्मा की पत्नी ने 10 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दर्ज कराने की धमकी दी है. गोगोई ने बुधवार को आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री की पत्नी की कंपनी को कर्ज से जुड़ी रियायत के तौर पर 10 करोड़ रुपये मिले. सीएम हिमंत की पत्नी रिंकी भुइयां शर्मा ने बुधवार को कहा कि वह उनकी कंपनी के खिलाफ कथित मिथ्या अभियान चलाने के लिए मानहानि का मुकदमा दायर करेंगी.

भुइयां शर्मा ने एक बयान में आरोप लगाया कि गोगोई ने एक महिला कारोबारी की अगुवाई वाली असम की 17 साल पुरानी कंपनी को बदनाम करने के इरादे से उस पर हमला किया है, जिसने कानून के हर पहलू का पालन किया है.

उन्होंने कहा, 'सांसद गौरव गोगोई के इस मिथ्या अभियान से अपने मेहनती कर्मचारियों की प्रतिष्ठा की रक्षा करने के लिए, मैं अदालत में उनके खिलाफ 10 करोड़ रुपये का मुकदमा दायर करने के लिए बाध्य हूं.'

गौरव गोगोई का आरोप है कि मुख्यमंत्री की पत्नी को प्रधानमंत्री किसान संपदा योजना के तहत कथित तौर पर कर्ज से जुड़ी रियायत दी गई. इसके बाद बुधवार से ही हिमंत बिस्व शर्मा और गोगोई के बीच एक्स पर जुबानी जंग छिड़ी हुई है. शर्मा ने लगातार कहा है कि न तो उनकी और न ही उनकी कंपनी को भारत सरकार की ओर से किसी तरह की राशि मिली है. उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पत्नी के केंद्र सरकार से पैसे लेने का कोई सबूत देने पर वह कोई भी सजा स्वीकार करने के लिए तैयार हैं, जिसमें सार्वजनिक जीवन से संन्यास लेना भी शामिल है.

गोगोई पर सीएम ने बोला हमला

मुख्यमंत्री ने गौरव गोगोई की एक पोस्ट के जवाब में कहा, 'मैं फिर इस बात पर जोर देना चाहता हूं कि ना तो मेरी पत्नी और ना ही कंपनी (जिससे वह जुड़ी हैं) ने भारत सरकार से कोई राशि हासिल की है या इसका दावा किया है. अगर कोई शख्स सबूत दे सके तो मैं सार्वजनिक जीवन से संन्यास समेत कोई भी सजा स्वीकार करने को तैयार हूं.'

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल के जवाब को कांग्रेस नेता के एक्स पर पोस्ट किये जाने के बाद बुधवार से ही गोगोई और शर्मा के बीच जुबानी जंग छिड़ी हुई है. गोयल ने लोकसभा में 22 मार्च, 2023 को असम के भाजपा सांसद पल्लब लोचन दास की ओर से पूछे गए एक सवाल का जवाब दिया था.

गोगोई ने कहा, 'क्या माननीय मुख्यमंत्री केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से शिकायत कर रहे हैं? वह कह रहे हैं कि गोयल ने केवल शर्मा की पत्नी को अनुदान की मंजूरी दी, लेकिन राशि जारी नहीं की. बीजेपी के कितने और राजनेताओं ने प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना (पीएमकेएसवाई) का इस्तेमाल अपने परिवारों को संपन्न बनाने में किया?'

Trending news