Gautam Gambhir ने Ram Mandir निर्माण के लिए दान दिए 1 करोड़ रुपये, कही ये बात
Advertisement
trendingNow1832519

Gautam Gambhir ने Ram Mandir निर्माण के लिए दान दिए 1 करोड़ रुपये, कही ये बात

क्रिकेटर से सांसद बने गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने गुरुवार को अयोध्या में भव्य राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण के लिए 1 करोड़ रुपये की राशि दान में दी है. उन्होंने कहा कि भव्य राम मंदिर बनना हर भारतीय का सपना है. इसी सपने को पूरा करने के लिए मैंने और मेरे परिवार ने छोटा सा योगदान दिया है. 

बीजेपी सासंद गौतम गंभीर का फाइल फोटो।

नई दिल्ली: अयोध्या (Ayodhya) में भव्य राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण के लिए धन संचय अभियान की शुरुआत हो चुकी है, जिसमें तमाम लोग अपनी क्षमता के अनुसार दान कर रहे हैं. इसी कड़ी में अब पूर्व क्रिकेटर और भारतीय जनता पार्टी (BJP) से सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का नाम भी जुड़ गया है. उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ रुपया चंदा दिया है.

भव्य राम मंदिर सभी भारतीयों का सपना

पूर्वी दिल्ली से सांसद ने एक बयान में कहा कि भव्य राम मंदिर सभी भारतीयों का सपना है. इसके लिए मेरे और मेरे परिवार की ओर से यह रकम एक छोटा सा योगदान है. वहीं पार्टी नेताओं ने बताया कि दिल्ली भाजपा ने पूरे शहर में चंदा एकत्र करने के लिए कूपन जारी किया है, जो 10 रुपये, 100 रुपये और 1000 रुपये का है. दिल्ली भाजपा महासचिव और अभियान के संयोजक कुलजीत चहल ने बताया कि इसका इस्तेमाल लोगों से चंदा एकत्र करने में किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:- दाउद इब्राहिम की ड्रग्स फैक्ट्री पर NCB की छापेमारी! 2 करोड़ कैश और हथियार बरामद

राष्ट्रपति ने की थी अभियान की शुरुआत

बताते चलें कि इस अभियान की शुरुआत 14 जनवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने की थी. उन्होंने राम मंदिर के लिए सबसे पहले 5 लाख रुपये का चंदा दिया था और अभियान को हरी झंडी दिखाई थी. राष्ट्रपति कोविंद के चेक के माध्यम से ये धनराशि चंदा ट्रस्ट को सौंपी थी. इसके बाद से लेकर अब तक कई राज्यों के सीमए, सांसद, कारोबारी से लेकर आम आदमी तक अपनी क्षमता के अनुसार भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए चंदा दे रहा है.

(इनपुट- भाषा से भी)

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news