Zee Rozgar Samachar

अंडरवर्ल्ड डॉन Dawood Ibrahim की ड्रग्स फैक्ट्री पर NCB की छापेमारी! 2 करोड़ कैश के साथ हथियार बरामद

एनसीबी ने डोंगरी में चल रही ड्रग्स फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है. छापेमारी के दौरान विभाग को बड़ी मात्रा में ड्रग्स, कैश के अलावा हथियार भी बरामद हुए हैं. इसी के साथ विभाग ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के करीबी साथी चिंकू पठान को भी गिरफ्तार कर लिया है. ऐसा कहा जा रहा है कि ये फैक्ट्री दाऊद इब्राहिम की हैं जिसे चिंकू चला रहा था. 

अंडरवर्ल्ड डॉन Dawood Ibrahim की ड्रग्स फैक्ट्री पर NCB की छापेमारी! 2 करोड़ कैश के साथ हथियार बरामद
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (फाइल फोटो)

मुंबई: मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के करीबी चिंकू पठान के गिरफ्तार होते ही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) एक्शन में आ गई है. गुरुवार को विभाग ने दक्षिण मुंबई के डोंगरी (Dongri) इलाके में चल रही ड्रग्स बनाने वाली एक फैक्ट्री (Drug Factory) का पर्दाफाश किया है. ऐसा कहा जा रहा है कि ये फैक्ट्री दाऊद इब्राहिम की है जिसे डोंगरी में रहकर चिंकू पठान (Chinku Pathan) संभालता था. छापेमारी के दौरान NCB को करोड़ों रुपये की ड्रग्स, बड़ी मात्रा में कैश और हथियार भी बरामद हुए हैं.

बुधवार को शुरू हुई थी NCB की छापेमारी

इस सब की शुरुआत बुधवार को उस वक्त हुई जब NCB को परवेज खान उर्फ चिंकू पठान और उसके साथी जाकिर हुसैन फजल हुक शेख के ड्रग्स का धंधा करने की सूचना मिली. इसके बाद एनसीबी ने मौके पर पहुंचकर एनडीपीएस एक्ट की धारा 8c, 22, 25, 29 के तहत मामला दर्ज कर सभी को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद NCB ने नवी मुंबई के घणसोली में चिंकू के घर की तलाशी ली. इस दौरान 2.9 ग्राम हेरोइन, 52.2 ग्राम MD ड्रग्स के अलावा 9MM की पिस्तौल भी बरामद हुई. छापेमारी के दौरान भिवंडी में पेशे से रैपर राहुल कुमार वर्मा से भी पूछताछ की. विभाग को शक है कि वो चिंकू पठान के लिए एमडी ड्रग्स की सप्लाई का काम करता था. 

ये भी पढ़ें:- Corona Vaccine बनाने वाली इस कंपनी की बिल्डिंग में लगी आग, दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर

ड्रग्स, हथियार के साथ 2 करोड़ कैश बरामद

इसके बाद NCB ने चिंकू के एक गुर्गे आरिफ भुजवाला के घर छापेमारी की. ये छापेमारी बुधवार को शुरू हुई थी जो गुरुवार तक जारी रही. इस दौरान भुजवाला के घर से NCB को ऑटोमेटिक ब्लैंक रिवाल्वर और भारी मात्रा में ड्रग्स के साथ ही 2 करोड़ 18 लाख 25 हजार 600 रुपये कैश बरामद हुए. बताया जा रहा है कि ये कैश ड्रग्स बेचने से मिला था. लेकिन सबसे बड़ा खुलासा ये हुआ कि नूर मंजिल में ड्रग्स की बाकायदा फैक्ट्री चलाई जा रही थी. ये फैक्ट्री चिंकू का गुर्गा आरिफ चलाता था.

ये भी पढ़ें:- 23 और 26 जनवरी को घर से निकलने का है प्लान तो जरूर पढ़ें ये खबर

अंडरवर्ल्ड ड्रग्स कारोबार के अहम किरदार

दाउद के गढ़ डोंगरी में चलाई जा रही इस फैक्ट्री से 5.69 किलो मेफेड्रोन यानी एमडी ड्रग्स मिली. इसके अलावा एक किलो Methamphetamine और 6.126 Kg  एफेड्रिन ड्रग्स बरामद की गई. इसके अलावा ड्रग्स बनाने की मशीनें और इस्तेमाल होने वाला सामान भी बरामद किया गया है. सूत्रों का कहना है कि चिंकू पठान और आरिफ भुजवाला मुंबई और आसपास के इलाकों में ड्रग्स के कारोबार के नेटवर्क का अहम हिस्सा हैं. पुलिस को शक है कि ये दोनों अंडरवर्ल्ड के ड्रग्स कारोबार के अहम किरदार हैं.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.