BREAKING NEWS

Goa सरकार करेगी Corona मरीजों के बिल का भुगतान, अस्पताल में मिलेंगी ये सुविधाएं

Free COVID-19 Treatment: गोवा सरकार (Goa Govt) प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराने वाले कोरोना मरीजों के बिल का भुगतान करेगी और मरीज दीन दयाल स्वास्थ्य सेवा योजना (DDSSY) के अंतर्गत आने वाली सभी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं.

Goa सरकार करेगी Corona मरीजों के बिल का भुगतान, अस्पताल में मिलेंगी ये सुविधाएं
प्रतीकात्मक तस्वीर

पणजी: देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है और इसे देखते हुए गोवा सरकार ने कोविड-19 मरीजों (Covid-19 Patient) के लिए अहम फैसला लिया है. गोवा सरकार (Goa Govt) प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराने वाले कोरोना मरीजों के बिल का भुगतान करेगी.

कोरोना का इलाज स्वास्थ्य बीमा योजना शामिल

गोवा सरकार (Goa Govt) ने कोरोना वायरस के इलाज को अपनी प्रमुख स्वास्थ्य बीमा योजना में शामिल कर लिया है, जिसके अंतर्गत राज्य के सभी लोग आते हैं. गोवा के एडिशनल सेक्रेटरी (स्वास्थ्य) विकास गौनेकर ने बताया कि गोवा के लोग कोरोना का इलाज कराने के दौरान दीन दयाल स्वास्थ्य सेवा योजना (DDSSY) के अंतर्गत आने वाली सभी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं.

भर्ती होने से 10 दिन तक मिलेगी सुविधा

राज्य सरकार के अनुसार, कोरोना के मरीज अस्पताल में भर्ती होने के दिन से लेकर अगले 10 दिनों तक स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ ले सकते हैं. यह योजना आईसीयू की सुविधा वाले उन अस्पतालों में लागू होगी, जो कि दीन दयाल स्वास्थ्य सेवा योजना की लिस्ट में शामिल में हैं.

ये भी पढ़ें- इन 2 राज्यों से दिल्ली आने वालों को 14 दिन रहना होगा क्वारंटीन, सख्त गाइडलाइन जारी

मिलेगा 4 लाख रुपये तक का स्वास्थ्य बीमा

दीन दयाल स्वास्थ्य सेवा योजना (DDSSY) के तहत मरीज को अस्पताल में भर्ती, डॉक्टर की सलाह, नर्सिंग, बेड, खाना-पीना, पीपीई किट, एक्स-रे आदि सभी शुल्क मिलेगा. इस योजना के तहत ढाई लाख से चार लाख रुपये तक का स्वास्थ्य बीमा दिया जाएगा, जिसका निर्धारण परिवार के सदस्यों की संख्या के आधार होगा.

गोवा में 27964 एक्टिव केस मौजूद

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार गोवा में अब तक 1 लाख 4 हजार 398 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें से 1443 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. गोवा में अब तक 74 हजार 991 लोग इस महामारी को मात दे चुके हैं और 27 हजार 964 एक्टिव केस मौजूद हैं.

लाइव टीवी

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.