close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PM मोदी का ग्रैंड वेलकम: प्रधानमंत्री बोले- यूएन में हर किसी की जुबान पर था Howdy Modi

7 दिन के अमेरिकी दौरे के बाद पीएम मोदी (PM Modi) शनिवार रात स्वदेश लौटे. दिल्ली पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) का शानदार स्वागत किया गया.

PM मोदी का ग्रैंड वेलकम: प्रधानमंत्री बोले- यूएन में हर किसी की जुबान पर था Howdy Modi
मनोज तिवारी के आग्रह पर पीएम मोदी ने मंच से लोगों को संबोधित भी किया

नई दिल्ली: अमेरिका से आज रात 8 बजे पीएम मोदी (PM Modi) स्वदेश लौट चुके हैं. पीएम मोदी का विमान दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर उतरा. पीएम मोदी ने विमान से बाहर निकलते ही हाथ जोड़कर सभी का अभिवादन किया. एयरपोर्ट पर बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उनका स्वागत किया. इसके बाद वहां मौजूद अन्य लोगों ने भी फूल देकर पीएम मोदी का अभिवादन किया. इसके बाद पीएम मोदी एयरपोर्ट के बाहर तैयार मंच पर पहुंचे. उन्होंने हाथ हिलाकर सभी का अभिवादन स्वीकार किया. मंच पर पीएम मोदी के साथ बीजेपी के तमाम नेता भी मौजूद रहे. दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी मंच का संचालन किया. इस दौरान पीएम मोदी को एक विशाल माला पहनाकर उनका ग्रैंड वेलकम किया गया. मनोज तिवारी के आग्रह पर पीएम मोदी ने मंच से लोगों को संबोधित भी किया. पीएम मोदी ने सबसे पहले वहां मौजूद सभी लोगों का धन्यवाद अर्पित किया. उन्होंने आगे कहा, "आप इतनी बड़ी तादाद में हवाई अड्डे पर पहुंचे, स्वागत सम्मान सत्कार किया, इसके लिए मैं आपका आभार व्यक्त करता हूं."

LIVE: PM मोदी बोले- 130 करोड़ देशवासियों को प्रणाम करता हूं, लगे मोदी-मोदी के नारे

पीएम मोदी ने आगे कहा, "इस बार अमेरिका में बड़ा फर्क महसूस किया. 2014 में भी जीतने के बाद यूएन गया था. दुनिया में भारत का मान बढ़ गया है. सम्मान की वजह मैं नहीं, देशवासी हैं". हाउडी मोदी कार्यक्रम के बारे में बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "हाउडी मोदी कार्यक्रम में अमेरिका के भारतियों का शक्ति प्रदर्शन किया. यूएन में दुनिया भर के नेताओं ने हाउडी मोदी कार्यक्रम का जिक्र किया. यहा से मैं अमेरिका में रहने वाले सभी भारतीयों का भी विशेष रूप से धन्यवाद करता हूं".

सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "3 साल पहले वीर जवानों ने शौर्य दिखाया था. 3 साल पहले 28 सितंबर की पूरी रात मैं सो नहीं पाया. इंतजार करता रहा कि टेलीफोन की घंटी कब बजेगी. मौत को मुट्ठी में लेकर चलने वाले जवानों का गौरव याद है." इसके साथ ही पीएम मोदी ने अंत में देशवासियों को शारदीय नवरात्रि की शुभकामनाएं देते हुए अपने संबोधन को विराम दिया और फिर से काम पर लग जाने की बात भी कही.

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली के सभी सांसदों ने एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत किया. एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के शानदार स्वागत हुआ. एयरपोर्ट (airport) से 2 किलोमीटर तक लोगों ने खड़े होकर उनका ग्रैंड वेलकम (Grand welcome) किया. पीएम मोदी (PM Modi) के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर भारी भीड़ जमा रही. पीएम मोदी ने मंच के नजदीक पैदल चल कर लोगों का अभिवादन भी स्वीकार किया. इसके साथ ही पीएम मोदी ने हाथ हिलाकर लोगों का हौसला भी बढ़ाया. इस दौरान पीएम मोदी की हर झलक लोग अपने मोबाइल में कैद कर लेने के लिए उमड़ते नजर आए. एयरपोर्ट के बाहर जमा भीड़ मोदी-मोदी के नारे लगा रही थी. दिल्ली (Delhi) के पालम एयरपोर्ट (Palam Airport) पर जश्न का माहौल बना हुआ था.

LIVE: विमान से बाहर आए पीएम मोदी, जेपी नड्डा ने किया उनका स्वागत, बाहर जश्न का माहौल

एयरपोर्ट के बाहर एक मंच भी बनाया गया था. पहले ही इस बात की संभावना जताई जा रही थी कि दिल्ली पहुंचकर पीएम मोदी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर सकते हैं. बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी समारोह में मौजूद थे. प्राप्त सूचना के अनुसार एयरपोर्ट (airport) के बाहर 2 किलोमीटर तक रोड के दोनों तरफ लोग खड़े थे. स्टार्ट प्वाइंट एयरपोर्ट का मेन गेट था. ट्रैफिक एडवाइजरी पहले ही जारी की जा चुकी थी. पीएम मोदी (PM Modi) की सुरक्षा के मद्देनजर हाईराइज बिल्डिंग पर कमांडोज तैनात थे. 10 से ज्यादा कंपनी पुलिस (Police) की थी. हर तरीके से पुलिस की तैयारी थी.

देखें लाइव टीवी

आपको बता दें कि भारत (India) के लिए रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने अपने अमेरिकी दौरे को बहुत 'उत्पादक' बताया. स्वदेश रवाना होने से पहले पीएम ने अपने एक ट्वीट में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिका के लोगों को असाधारण स्वागत के लिए धन्यवाद किया, और कहा कि वह हाउडी मोदी कार्यक्रम को कभी भूल नहीं पाएंगे, जिसे ट्रंप ने अपनी उपस्थिति से खास बना दिया. गौरतलब है कि अपने इस दौरे में पीएम मोदी ने कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में शिरकत की और कई राष्ट्राध्यक्षों से मुलाकात की. पीएम मोदी ने ह्यूस्टन में हाऊडी मोदी (Howdy Modi) कार्यक्रम में शिरकत की जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) भी शामिल हुए.  शुक्रवार को पीएम मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) को संबोधित किया.