जयपुर: राजस्थान में भरतपुर के मथुरा गेट थाना क्षेत्र में शादी के दिन दूल्हा (Bridegroom) बारात लेकर नहीं पहुंचा, तो दुल्हन (Bride) अपने भावी ससुराल के बाहर धरने पर बैठ गई. दुल्हन के पिता ने दूल्हे के पिता के खिलाफ शादी से मुकरने का मामला दर्ज कराया है.


4 मार्च को तय थी शादी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भरतपुर के पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह ने बताया कि लड़की की शादी फौज में काम करने वाले कुशल कुमार से 4 मार्च को तय थी लेकिन आरोप है कि लड़का शादी के लिए बारात लेकर नहीं पहुंचा. उन्होंने बताया कि कुशल कुमार फिलहाल मथुरा के सैनिक अस्पताल में भर्ती है और वहां से छुट्टी मिल जाने पर उससे पूछताछ (Inquiry) की जाएगी. 


ये भी पढें: हिसार: आदमपुर में कोरोना वैक्सीनेशन का टारगेट पूरा, सांसद डॉ सुभाष चंद्रा ने दी बधाई


दुल्हन बैठी धरने पर


पुलिस (Police) के अनुसार लड़की अभी भी दूल्हे के घर के बाहर उससे बातचीत करने की मांग को लेकर बैठी है. उन्होंने बताया कि लड़की के पिता की शिकायत पर मंगलवार को लड़के के पिता को गिरफ्तार किया गया है. 


थाना अधिकारी का बयान


थाना अधिकारी रामनाथ गुर्जर ने बताया कि 4 मार्च को तय शादी (Marriage) पर दूल्हे के नहीं पहुंचने पर नाराज दुल्हन ने शहर के प्रिंस नगर कॉलोनी स्थित कुशल कुमार के घर के बाहर बैठ कर उससे बात करने की मांग कर रही है.


ये भी पढें: संजय राउत का केंद्र पर बड़ा आरोप- 'ED अब BJP की एटीएम मशीन बन गई है'


धारा 420 और 406 के तहत मामला दर्ज 


थाना अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में दुल्हन के पिता की ओर से दूल्हे के परिजनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (Indian Penal Code) की धारा 420 और 406 के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि मंगलवार को लड़के के पिता वीरेंद्र सिंह को शादी से मुकरने के लिए गिरफ्तार किया गया है. 


(इनपुट - भाषा)


LIVE TV