IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के हारते ही टीम इंडिया लिखेगी 'न्यू चैप्टर', बनेगा ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, रेस में साउथ अफ्रीका
Advertisement
trendingNow12306400

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के हारते ही टीम इंडिया लिखेगी 'न्यू चैप्टर', बनेगा ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, रेस में साउथ अफ्रीका

India vs Austrlia T20 World Cup 2024: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 राउंड में अपना आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया से कुछ ही घंटों में खेलेगी. इस मुकाबले में भारत के पास ऑस्ट्रेलिया से बदला लेने का शानदार मौका होगा. अगर रोहित एंड कंपनी मुकाबले में कंगारुओं को धूल चटा देती है तो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना देगी.

 

Rohit Sharma and Virat Kohli

IND vs AUS T20 World Cup 2024: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 राउंड में अपना आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया से कुछ ही घंटों में खेलेगी. इस मुकाबले में भारत के पास ऑस्ट्रेलिया से बदला लेने का शानदार मौका होगा. भारतीय प्लेयर्स भी ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप से बाहर करने के लिए बेताब नजर आ रहे हैं. महाजंग में अगर रोहित एंड कंपनी मुकाबले में कंगारुओं को धूल चटा देती है तो टी20 वर्ल्ड कप का एक बड़ा रिकॉर्ड भारत के नाम दर्ज हो जाएगा. 

टीम इंडिया ने लगाया जीत का पंच

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम अभी तक अजेय है. पहले टीम इंडिया ने अमेरिका में अपना डंका बजाया और अब वेस्टइंडीज में विरोधी टीमों को पस्त करती दिखी है. टीम इंडिया लगातार 5 मैच जीत लिए हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत का छक्का लगाने के लिए भी कमर कस ली है. ऑस्ट्रेलिया अगर इस मैच में हार गई तो टीम इंडिया के नाम टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा जीत दर्ज हो जाएंगी. इस मामले में श्रीलंका का रिकॉर्ड टूटेगा. 

श्रीलंका के नाम है रिकॉर्ड

अभी तक यह रिकॉर्ड श्रीलंका के नाम है. श्रीलंका ने टी20 वर्ल्ड कप में कुल 33 जीत दर्ज की हैं. वहीं, टीम इंडिया ने भी इस टूर्नामेंट में अबतक 33 जीत दर्ज कर ली हैं. तीसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका की टीम है जो इस रेस में लगी हुई है. साउथ अफ्रीका ने इस वर्ल्ड कप में अब तक लगातार 7 मैच जीत लिए हैं. अभी तक इस टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में कुल 31 मैच जीते हैं. इसके बाद पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीमें हैं जिनके नाम 30-30 जीत दर्ज हैं. 

रोहित-कोहली पर रहेंगी नजरें

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मुकाबले में सभी की नजरें रोहित शर्मा और विराट कोहली पर जमी होंगी. दोनों दिग्गज इस टूर्नामेंट में अभी तक पुराने टच में नजर नहीं आए हैं. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया विराट कोहली की फेवरेट टीम साबित हुई है. इस टीम के खिलाफ उन्होंने सबसे ज्यादा 794 रन ठोके हैं. 

Trending news