DNA with Sudhir Chaudhary: कहानी भारत के असली इतिहास की, देखें किला राय पिथौरा की ग्राउंड रिपोर्ट
Advertisement
trendingNow11206092

DNA with Sudhir Chaudhary: कहानी भारत के असली इतिहास की, देखें किला राय पिथौरा की ग्राउंड रिपोर्ट

DNA with Sudhir Chaudhary: अक्षय कुमार की एक फिल्म रिलीज हुई है, जिसका नाम है, सम्राट पृथ्वीराज. हम इस फिल्म को दो डायलॉग्स के बारे में आपको बता रहे हैं, जो भारत की मौजूदा स्थिति के बारे में बताते हैं. जब मोहम्मद गौरी, तराइन के युद्ध में पृथ्वीराज चौहान से लड़ रहा होता है, तब कुतुबुद्दीन ऐबक मोहम्मद गौरी से कहता है कि गुस्ताखी माफ हुजूर, सुल्तान को अपनी जीत पर यकीन क्यों नहीं है?

देखें किला राय पिथौरा की ग्राउंड रिपोर्ट

DNA with Sudhir Chaudhary: अभिनेता अक्षय कुमार की एक फिल्म रिलीज हुई है, जिसका नाम है, सम्राट पृथ्वीराज. हम इस फिल्म को दो डायलॉग्स के बारे में आपको बता रहे हैं, जो भारत की मौजूदा स्थिति के बारे में बताते हैं. जब मोहम्मद गौरी, तराइन के युद्ध में पृथ्वीराज चौहान से लड़ रहा होता है, तब कुतुबुद्दीन ऐबक मोहम्मद गौरी से कहता है कि गुस्ताखी माफ हुजूर, सुल्तान को अपनी जीत पर यकीन क्यों नहीं है?

'लड़ाई जीतनी है, चाहे फरेब करना पड़े'

इस पर मोहम्मद गौरी कहता है, क्योंकि हमारे पास लड़ाई की वाजिब वजह नहीं है, जो हमारे लिए जमीन का टुकड़ा है. वो उनके लिए मादरे वतन है. जो हमारे लिए लूट है, वो उनके लिए आबरू है, इसलिए किसी भी कीमत पर ये जंग हमें जीतनी है, चाहे उसके लिए हमें फरेब और मक्कारी ही क्यों ना करनी पड़े.

'क्या चार हिंदुस्तानी कुछ कदम नहीं चल सकते?'

दूसरे डायलॉग में मोहम्मद गौरी अपने एक दरबारी ये पूछता है कि क्या चार हिन्दुस्तानी कुछ कदम साथ नहीं चल सकते? इस पर उसका दरबारी कहता है कि चलते हैं हुजूर लेकिन तब जब पांचवां हिन्दुस्तानी उनके कंधे पर होता है. ये दोनों डायलॉग्स इन मुस्लिम आक्रमणकारियों और हमारे देश को परिभाषित करने के लिए काफी हैं.

आज हमने दिल्ली के किला राय पिथौरा से आपके लिए एक विशेष रिपोर्ट तैयार की है, जो आपको भारत के असली इतिहास के बारे में बताएगी.

Trending news