close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गुजरात उपचुनाव: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, अल्पेश ठाकोर को राधनपुर से टिकट

भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात विधानसभा उपचुनाव के लिए रविवार देर रात 6 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी. 

गुजरात उपचुनाव: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, अल्पेश ठाकोर को राधनपुर से टिकट
बीजेपी ने कांग्रेस से पार्टी में आए पूर्व विधायक अल्पेश ठाकोर को टिकट दिया है.

अहमदाबाद: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने गुजरात विधानसभा उपचुनाव (Gujarat Bye Elections 2019) के लिए रविवार देर रात 6 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी. पार्टी ने कांग्रेस से बीजेपी में आए पूर्व विधायक अल्पेश ठाकोर (Alpesh Thakor) को राधनपुर सीट (Radhanpur Seat) से टिकट दिया है. अल्पेश के अलावा, थराड से जीवराज भाई पटेल, खेरालू से अजमल भाई ठाकोर, बयाड से धवल सिंह जाला, अमराइवाड़ी से जगदीश भाई पटेल और लुनावाडा से जिग्नेश भाई सेवक को मैदान में उतारा है. धवल सिंह जाला भी कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे. उन्हें भी बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है. 

 

 

इसके अलावा, पार्टी ने अलग-अलग राज्यों में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने विधानसभा उपचुनाव के लिए रविवार को 32 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. जिसमें उत्तर प्रदेश, बिहार, ओडिशा, छत्तीसगढ़, असम, हिमाचल प्रदेश, केरल, मेघालय, मध्य प्रदेश, पंजाब, राजस्थान, सिक्किम और तेलंगाना की सीटों पर होने वाले उपचुनावों के प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं.

बीजेपी ने यूपी की 10 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए नामों का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने लखनऊ कैंट से सुरेंद्र तिवारी को टिकट दिया है, कानपुर की गोविंदनगर विधानसभा सीट से सुरेंद्र मैथानी को टिकट दिया गया है.  

 

 

बता दें कि 17 राज्यों की 64 विधानसभा सीटों के लिए  21 अक्टूबर को उपचुनाव होंगे. यूपी के अलावा असम, तेलंगाना, सिक्किम, पंजाब केरल राज्यों में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है.

LIVE टीवी:

इधर, महाराष्ट्र (Maharashtra) और हरियाणा (Haryana) विधानसभा चुनावों (Assembly Elections 2019) की रणनीति को लेकर दिल्ली में रविवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक हुई. दिल्ली में आयोजित इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर समेत महाराष्ट्र के सह प्रभारी केशव मौर्य ने हिस्सा लिया. बैठक में महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की गई. आज हरियाणा और महाराष्ट्र के उम्मीदवारों की पहली सूची आ सकती है.