Gujarat Assembly Elections 2022: दो चरणों में होगा गुजरात चुनाव, 4 दिसंबर तक प्रक्रिया होगी पूरी!
Advertisement

Gujarat Assembly Elections 2022: दो चरणों में होगा गुजरात चुनाव, 4 दिसंबर तक प्रक्रिया होगी पूरी!

Gujarat Polls 2022: वोटिंग की बात करें तो पहले चरण की वोटिंग नवंबर के आखिरी हफ़्ते में और दूसरे चरण की वोटिंग दिसंबर की शुरुआती तारीखों में हो सकती है.

गुजरात विधानसभा चुनाव की रणभेरी आज बज सकती है...

Gujrat Election 2022 Date: गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज (3 नवंबर को) हो सकता है. आज दोपहर 12 बजे चुनाव आयोग (EC) की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस होगी. माना जा रहा है कि चुनाव आयोग आज गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करने जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक इस बार भी गुजरात में पहले की तरह दो चरणों में मतदान होगा और 4 दिसंबर तक चुनावी प्रक्रिया पूरी होने की संभावना जताई जा रही है. वहीं वोटिंग की बात करें तो पहले चरण की वोटिंग नवंबर के आखिरी हफ़्ते में और दूसरे चरण की वोटिंग दिसंबर की शुरुआती तारीखों में हो सकती है.

इन तारीखों की चर्चा

चुनाव आयोग गुजरात में 1 दिसंबर और 4 दिसंबर को भी चुनाव करा सकता है. वहीं गुजरात चुनाव की मतगणना की बात करें तो गुजरात के चुनावी नतीजों की मतगणना हिमाचल प्रदेश के साथ ही यानी 8 दिसंबर को होने की उम्मीद जताई जा रही है. गुजरात में बीजेपी (BJP) पिछले 27 सालों से सत्ता में है.

बीजेपी की अहम बैठक

चुनाव आयोग जहां आज 12 बजे अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहा है वहीं पहले गुजरात बीजेपी की एक अहम बैठक शुरू हो गई है. ये बैठकर तीन दिन तक चलेगी. आपको बताते चलें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) जो तीन दिन के गुजरात दौरे पर हैं, वह इस बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं. आज की इस महत्वपूर्ण बैठक में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, गुजरात प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल भी मौजूद हैं. माना जा रहा है कि इस बैठक में टिकट बंटवारे पर चर्चा होगी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news