Gyanvapi Row: ज्ञानवापी मामले में SC में कल तक टली सुनवाई, निचली अदालत में भी लगी रोक
Advertisement

Gyanvapi Row: ज्ञानवापी मामले में SC में कल तक टली सुनवाई, निचली अदालत में भी लगी रोक

Gyanvapi case today's update: निचली अदालत में ज्ञानवापी मामले को लेकर चल रही सुनवाई के बीच सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में बड़ा फैसला लिया है. आज भले ही सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई टल गई हो लेकिन इसे काफी बड़ा डेवलपमेंट माना जा रहा है.

Gyanvapi Row: ज्ञानवापी मामले में SC में कल तक टली सुनवाई, निचली अदालत में भी लगी रोक

Gyanvapi hearing postponed in Suprem Court: सुप्रीम कोर्ट में आज ज्ञानवापी मामले (Gyanvapi Case) को लेकर होने वाली सुनवाई टल गई है. कोर्ट अब शुक्रवार यानी कल दोपहर तीन बजे इस मामले पर सुनवाई करेगा. आपको बता दें कि ज्ञानवापी मामले पर हिन्दू पक्ष की ओर से वकील विष्णु जैन ने कल तक सुनवाई टालने के आग्रह किया था. उन्होंने दलील देते हुए कहा कि उनके पिता की तबियत ठीक नहीं है इसलिए आज वो इस मामले में अपना पक्ष नहीं रख सकेंगे. जबकि मुस्लिम पक्ष की ओर से कहा गया था कि इस मामले पर आज ही सुनवाई हो.

ज्ञानवापी पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश

आपको बता दें कि इसी के साथ सुप्रीम कोर्ट ने निचली अदालत में चल रही ज्ञानवापी मामले की सुनवाई रोक दी है. यानी एक ओर जहां शुक्रवार को ज्ञानवापी मामले में दिल्ली में सुप्रीम सुनवाई होगी वहीं निचली अदालत में जारी सुनवाई रोक दी गई है. 

ये भी पढ़ें- Punjab: अमृतसर से पाकिस्तान के दो जासूस गिरफ्तार, रेलवे स्टेशन पर बेचते थे लेमन सोडा

वाराणसी कोर्ट में आज क्या हुआ?

इससे पहले आज ज्ञानवापी मामले में वाराणसी कोर्ट में सर्वे की फाइनल रिपोर्ट पेश कर दी गई है. कोर्ट कमिश्नर विशाल सिंह ने ये रिपोर्ट कोर्ट के सामने पेश की है. इस रिपोर्ट में 3 दिन के सर्वे का लेखा-जोखा है. इससे पहले ज्ञानवापी पर पूर्व कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा की लीक रिपोर्ट में बड़ा दावा किया गया है कि ज्ञानवापी मस्जिद में देवी-देवताओं की खंडित मूर्तियां, शेषनाग, सिंदूर और कमल की आकृतियां बनी हुई हैं.

ये भी पढ़ें- Frozen Embryo पर फंसा पेंच, कानून में हुआ बदलाव; कोर्ट पहुंचा कपल

LIVE TV

 

Trending news