Haffkine Institute को मिली Covaxin बनाने की अनुमति, सीएम Uddhav ने किया PM Modi का धन्यवाद

Haffkine Institute To Produce Covaxin: डिपार्टमेंट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी, भारत सरकार ने हाफकिन इंस्टीट्यूट को भारत बायोटेक की वैक्सीन बनाने की अनुमति दे दी है. टेक्नोलॉजी ट्रांसफर की मदद से ये मुमकिन होगा.

Haffkine Institute को मिली Covaxin बनाने की अनुमति, सीएम Uddhav ने किया PM Modi का धन्यवाद
कोवैक्सिन (प्रतीकात्मक फोटो) | फोटो साभार: रॉयटर्स

मुंबई: कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते कहर के बीच केंद्र सरकार ने हाफकिन इंस्टीट्यूट (Haffkine Institute) को कोवैक्सिन (Covaxin) बनाने की मंजूरी दे दी है. अब हाफकिन इंस्टीट्यूट भारत बायोटेक (Bharat Biotech) की एंटी कोरोना वायरस वैक्सीन (Vaccine) बनाएगा.

हाफकिन इंस्टीट्यूट को मिली वैक्सीन बनाने की मंजूरी

बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने केंद्र सरकार से मांग की थी कि हाफकिन इंस्टीट्यूट को वैक्सीन बनाने की मंजूरी दी जानी चाहिए. सीएम उद्धव ठाकरे ने वैक्सीन बनाने की मंजूरी मिलने के बाद पीएम मोदी (PM Narendra Modi) का धन्यवाद किया.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में कोरोना कहर जारी, 24 घंटे में 112 लोगों की मौत; आज से लगेगा वीकेंड कर्फ्यू

महाराष्ट्र सीएमओ का ट्वीट

महाराष्ट्र, चीफ मिनिस्टर ऑफिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके कहा गया कि डिपार्टमेंट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी, भारत सरकार ने हाफकिन इंस्टीट्यूट को भारत बायोटेक की वैक्सीन बनाने की अनुमति दे दी है. टेक्नोलॉजी ट्रांसफर की मदद से ये मुमकिन होगा. 

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर सबसे ज्यादा

जान लें कि केंद्र सरकार ने हाफकिन इंस्टीट्यूट को वैक्सीन बनाने के लिए 1 साल की मंजूरी दी है. इस वक्त महाराष्ट्र में कोरोना का कहर सबसे ज्यादा है. बीते 24 घंटे में यहां कोरोना के 61,695 नए केस सामने आए, जबकि 349 लोगों की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें- कोरोना संकट के बीच रेलवे का बड़ा फैसला, चलाई जाएंगी 9 हजार से ज्यादा स्पेशल ट्रेनें

स्टेट हेल्थ डिपार्टमेंट के अनुसार, महाराष्ट्र में अब तक कोरोना के 36,39,855 केस मिल चुके हैं. इसमें से 29,59,056 संक्रमित रिकवर हो चुके हैं, जबकि 59,153 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी. राज्य में इस वक्त कोरोना के 6,20,060 एक्टिव केस हैं.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.