केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन आज बताएंगे कब आएगी कोरोना वैक्सीन

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन दोपहर 1 बजे देश के सामने पूरा ब्योरा रखेंगे. 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन आज बताएंगे कब आएगी कोरोना वैक्सीन

नई दिल्ली: स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन आज बताएंगे कि कोरोना वैक्सीन कब आएगी और इसकी पहली डोज किसको मिलेगी. देश को कोरोना वैक्सीन मिलने का प्लान आज जारी किया जा सकता है.

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन आज दोपहर 1 बजे देश के सामने पूरा ब्योरा रखेंगे. भारत में 3 वैक्सीन का इंसानों पर ट्रायल हो रहा है, जिनमें से दो स्वदेशी हैं. दूसरे देशों में विकसित होने वाले टीकों पर भी भारत सरकार की नजर है. 

 

बता दें कि भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1 लाख को पार कर गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में इस वक्त 64 लाख 73 हजार लोग कोरोना संक्रमित हैं. इनमें से 54 लाख 27 हजार लोग ठीक हो चुके हैं और 9 लाख 44 हजार लोग संक्रमित हैं.

डॉ हर्षवर्धन के अनुसार कोरोना को कंट्रोल करने के मामले में भारत की स्थिति बाकी देशों की तुलना में काफी ठीक है. देश में कोरोना से ठीक होने वालों की बढ़ती दर और घटती मृत्यु दर इसके उदाहरण हैं.

बताते चलें कि इससे पहले डॉ हर्षवर्धन कह चुके हैं कोरोना की वैक्सीन अगले साल के पहले क्वार्टर में देश को मिल सकती है. इसी संबंध में डॉ हर्षवर्धन आज संवाद कार्यक्रम को संबोधित करने जा रहे हैं. जिसमें वे स्पष्ट रूप से बताएंगे कि कोरोना वैक्सीन कब तक देश को मिल जाए. इस वैक्सीन को सबसे पहले किन मरीजों को लगाया जाएगा.