Haryana के स्वास्थ्य मंत्री का सख्त निर्देश, किसी VIP की वजह से ना हो कोविड मरीज के इलाज पर असर

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों (CMO) को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि अस्पतालों में वीआईपी लोगों (VIP) के आने से कोविड-19 मरीजों के इलाज और उन्हें भर्ती करने की प्रक्रिया पर असर न पड़े.

Haryana के स्वास्थ्य मंत्री का सख्त निर्देश, किसी VIP की वजह से ना हो कोविड मरीज के इलाज पर असर
अनिल विज (फाइल फोटो)

चंडीगढ़: हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों (CMO) को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि अस्पतालों में वीआईपी लोगों (VIP) के आने से कोविड-19 मरीजों के इलाज और उन्हें भर्ती करने की प्रक्रिया पर असर न पड़े. उन्होंने कहा कि मरीज और उनका इलाज पहली प्राथमिकता होनी चाहिए.

जींद के शख्स ने की थी मुख्यमंत्री से शिकायत

ये निर्देश तब दिए गए हैं, जब एक दिन पहले जींद सिविल अस्पताल के एक मरीज के साथ आए एक व्यक्ति ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) का ध्यान इस ओर दिलाया था कि अस्पताल में उनके दौरे के समय अधिकारियों ने सख्त प्रोटोकॉल लागू कर दिए, जिससे मरीजों के रिश्तेदारों को थोड़ी असुविधा हुई.

'वीआईपी के आने से नहीं होनी चाहिए मरीज को असुविधा'

इसके बाद सीएम मनोहर लाल खट्टर ने तुरंत अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी भी मरीज या उनके साथ आए व्यक्ति को कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए. अनिल विज (Anil Vij) ने ट्वीट किया, 'सभी सीएमओ यह सुनिश्चित करें कि अस्पतालों में वीआईपी लोगों के आने के दौरान कोरोना वायरस के मरीजों के इलाज और उन्हें भर्ती करने पर कोई असर न पड़े. हमारी पहली प्राथमिकता मरीज और उनका इलाज है.'

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना से हुए ठीक, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

अनिल विज ने की रोटी बैंक बनाने की अपील

एक अन्य ट्वीट में अनिल विज ने हरियाणा में सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक और अन्य संगठनों से राज्य के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कोविड-19 मरीजों के लिए 'रोटी बैंक' खोलने की भी अपील की. उन्होंने कहा, 'हरियाणा में सभी सामाजिक, राजनीतिक, वाणिज्यिक, धार्मिक और किसी भी अन्य संगठन से अस्पतालों में भर्ती कोरोना वायरस के मरीजों के लिए रोटी बैंक चलाने का अनुरोध किया जाता है जैसा कि सिविल अस्पताल अंबाला छावनी में किया जा रहा है. अगर वे चाहें तो अंबाला छावनी में रोटी बैंक देखने जा सकते हैं.' बता दें कि रोटी बैंक एक एनजीओ की पहल है जिसके तहत अंबाला छावनी के सिविल अस्पताल में मरीजों और उनके साथ आए एक व्यक्ति को निशुल्क भोजन दिया जाता है.

लाइव टीवी

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.