हाथरस केस: जयंत चौधरी और रावण समेत 400 से ज्यादा लोगों के खिलाफ FIR दर्ज
Advertisement
trendingNow1760177

हाथरस केस: जयंत चौधरी और रावण समेत 400 से ज्यादा लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

हाथरस (Hathras) जिले में हंगामा रोकने के लिए पूरे जिले भर में धारा 144 लागू है. इसके बावजूद आरएलडी नेता जयंत चौधरी और भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) रविवार को पीड़ित परिवार के घर पहुंचे.

चंद्रशेखर आजाद और जयंत चौधरी (फाइल फोटो)

हाथरस: हाथरस मामले (Hathras Case) में पीड़ित परिवार के घर जाने के क्रम में भीड़ इकट्ठी करने और महामारी एक्ट के उल्लंघन के आरोप में आरएलडी नेता जयंत चौधरी (RLD Leader Jayant Chowdhary) और भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. स्थानीय पुलिस ने इनके 400 से ज्यादा समर्थकों पर भी एफआईआर दर्ज कराया है.

  1. जयंत चौधरी, रावण के खिलाफ एफआईआर दर्ज
  2. दोनों के समर्थकों के खिलाफ भी मामला दर्ज
  3. पुलिस ने किया था लाठीचार्ज

धारा 144 लागू होने के बावजूद भीड़ लेकर पहुंचे थे दोनों नेता
हाथरस जिले में हंगामा रोकने के लिए पूरे जिले भर में धारा 144 लागू है. इसके बावजूद आरएलडी नेता जयंत चौधरी और भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) रविवार को पीड़ित परिवार के घर पहुंचे. उनके साथ उनके सैकड़ों कार्यकर्ता भी थे. हालांकि वहां पहुंचने से पहले पुलिस और कार्यकर्ताओं की भिडंत भी हो गई. इस दौरान लाठीचार्ज तक करना पड़ा. फिलहाल जिला प्रशासन ने नियम तोड़ने के चलते जयंत चौधरी और चन्द्रशेखर समेत सैकड़ों लोगों पर केस दर्ज किया है.

सिर्फ पांच लोगों को मिली थी जाने की अनुमति
रविवार को जयंत चौधरी और चंद्रशेखर आजाद अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ पीड़ित परिवार से मिलने बुलगढ़ी पहुंचे थे. जबकि जिला प्रशासन धारा 144 और महामारी एक्ट के तहत महज पांच लोगों को ही जाने की अनुमति दी थी. हालांकि दोनों ही नेता सैकड़ों समर्थकों के साथ पहुंचे, जिस वजह से वहां का माहौल गरमा गया.

लाठीचार्ज के बाद दोनों नेताओं की पीड़ित परिवार से हुई थी मुलाकात
भारी भीड़ और हंगामे के दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया था. हालांकि बाद में पुलिस ने 10 लोगों को जाने की इजाजत दी, जिसमें चंद्रशेखर भी शामिल थे. अब पुलिस ने धारा 188 और 144 का उल्लंघन करने के आरोप में चंदपा थाने में तकरीबन 400 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news