भारी बारिश ने मचाई तबाही: दिल्ली एयरपोर्ट बना समंदर, उत्तराखंड में लैंडस्लाइड
Advertisement
trendingNow1983960

भारी बारिश ने मचाई तबाही: दिल्ली एयरपोर्ट बना समंदर, उत्तराखंड में लैंडस्लाइड

मौसम विभाग ने अभी कुछ दिनों और बारिश होने के आसार बताए हैं. दिल्ली एनसीआर में सुबह तेज बारिश ने लोगों के सामने संकट खड़े कर दिए हैं.

भारी बारिश ने मचाई तबाही: दिल्ली एयरपोर्ट बना समंदर, उत्तराखंड में लैंडस्लाइड

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली (Delhi) समेत पूरे देश में रिकॉर्डतोड़ बारिश हो रही है. बारिश का पानी सड़कों, घरों यहां तक कि एयरपोर्ट में भी भरने लगा है. सुबह से दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) और पश्चिमी यूपी के साथ उत्तराखंड (Uttrakhand) के कई हिस्सों में बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही. दिल्ली का एयरपोर्ट (Delhi Airport) तालाब बन चुका है. वहीं उत्तराखंड से लैंडस्लाइड (Landslides) की खबरें आ रही हैं.

  1. दिल्ली-एनसीआर इलाके में सुबह से हो रही है बारिश
  2. दिल्ली की सड़कें हुई जलमग्न, एयरपोर्ट पर भी भरा पानी
  3. लगातार बारिश के चलते रुद्रप्रयाग के पास हुआ भूस्खलन

 पानी-पानी हुई दिल्ली

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटों में शहर में 97 मिलीमीटर बारिश हुई. मौसम वैज्ञानिकों ने आने वाले दिनों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ ही मध्यम बारिश और गरज के साथ छीटें पड़ने का अनुमान जताया है. अनुमान लगाया जा रहा है कि बारिश अभी कुछ दिनों तक यूं ही होती रहेगी. केवल एक दिन की बारिश से दिल्ली के कई सड़कें जलमग्न हो गईं, जिससे कई हिस्सों में ट्रेफिक की भारी समस्या हो रही है.

ये भी पढ़ें: स्कूटी में छिपा बैठा था खतरनाक सांप, ऐसे पकड़कर किया बंद; देखें VIDEO

एयरपोर्ट बना तालाब

दिल्ली का इंदिरा गांधी इंटेरनेशनल एयरपोर्ट में पानी भर गया है. जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 के भीतर पानी भर गया है. पानी भरने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. एयरपोर्ट में टैक्सी से आने वाले यात्रियों को अंदर तक आने में जलभराव के कारण परेशानी झेलनी पड़ी. दिल्ली में भारी बारिश के कारण चार डोमेस्टिक फ्लाइट और एक अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट को दिल्ली से जयपुर और अहमदाबाद के लिए डायवर्ट कर दिया गया. दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (DIAL) का कहना है कि अचानक हुई भारी बारिश के कारण कुछ देर के लिए एयरपोर्ट कॉरिडोर में पानी भर गया था, जिस कारण ये फैसला लेना पड़ा.

VIDEO

ये भी पढ़ें: ये हैं देश के पांच सबसे महंगे घर, कीमत जान कर हो जाएंगे हैरान

उत्तराखंड में लैंडस्लाइड

लगातार बारिश के कारण उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग के पास ऋषिकेश-बद्रीनाथ नेशनल हाइवे पर लैंडस्लाइड हो गया. इसमें रास्ते से गुजर रहे कई वाहनों को नुकसान झेलना पड़ा. बता दें उत्तराखंड के कई इलाकों में इस समय भारी बारिश हो रही है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news