हेल्लो, मैं चीफ जस्टिस बोल रहा हूं, 500 रुपए भेज दो, कैब बुक कर लूं, शख्स ने मांगा पैसा तो तस्वीर हुई वायरल
Advertisement
trendingNow12403356

हेल्लो, मैं चीफ जस्टिस बोल रहा हूं, 500 रुपए भेज दो, कैब बुक कर लूं, शख्स ने मांगा पैसा तो तस्वीर हुई वायरल

Message Viral With Chief Justice Name: आप लोगों ने ठगी के खूब किस्से सुने होंगे, लेकिन अगर कोई देश के चीफ जस्टिस के नाम पर ठगी करे तो आप सोच में पड़ जाएंगे, कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसकी तस्वीर वायरल हो रही है. 

हेल्लो, मैं चीफ जस्टिस बोल रहा हूं, 500 रुपए भेज दो, कैब बुक कर लूं, शख्स ने मांगा पैसा तो तस्वीर हुई वायरल

Chief Justice DY Chandrachud: इन दिनों एक फोटो वायरल हो रही है. इसमें जो संदेश लिखा है, जिसने भी इसे पढ़ा सकते में आ गया. एक शख्स खुद को सुप्रीम कोर्ट सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ बता रहा है. इसके बाद जो उसने किया देश के मुख्य न्यायाधीश (CJI) भी हैरान हो गए.  जानें पूरा मामला. 

कैब बुक करने के लिए मांगे पैसे
ट्विटर पर एक शख्श ने ख़ुद को चीफ जस्टिस के तौर पर पेश करते हुए एक शख्ससे कैब के लिए 500 रुपए की मांग कर डाली. मैसेज में लिखा- ''मैं चीफ जस्टिस हूँ. कॉलेजियम की अर्जेंट मीटिंग है. कनॉट प्लेस में फंस गया हूं. क्या आप मुझे कैब के लिए 500 रुपये भेज सकते है. कोर्ट पहुंचते ही मैं पैसा वापस कर दूंगा'' जिस शख्श को ये मेसेज किया गया था, उसने ये पोस्ट कर दिया. जिसके बाद यह पोस्ट खूब वायरल हो रही है. 

पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत
सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ का नाम लेकर पैसे मांगने संबंधी पोस्ट इतनी वायरल हुई कि पुलिस की मदद लेनी पड़ी. घटना के एक दिन बाददिल्ली पुलिस की साइबर विभाग में एक सोशल मीडिया हैंडल के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है.

'मैं कनॉट प्लेस में फंस गया हूं'
सार्वजनिक हुए पोस्ट के एक स्क्रीनशॉट के अनुसार सीजेआई कनॉट प्लेस (सीपी) में फंस गए हैं। किसी जालसाज ने न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ बन कर यह पोस्ट किया था. जालसाज ने कहा कि उसे उच्चतम न्यायालय में कॉलेजियम की एक महत्वपूर्ण बैठक में भाग लेने के लिए कैब बुक करने के लिए तत्काल 500 रुपये की आवश्यकता है. फर्जी व्यक्ति ने लिखा, "हैलो मैं सीजेआई हूं और कॉलेजियम की जरूरी बैठक है और  मैं कनॉट प्लेस में फंस गया हूं. क्या आप मुझे कैब बुक करने के लिए 500 रुपये भेज सकते हैं? मैं न्यायालय पहुंचते ही पैसे लौटा दूंगा." सुप्रीम कोर्ट के अधिकारियों ने पोस्ट पर संज्ञान लिया और दिल्ली पुलिस की साइबर शाखा में प्राथमिकी दर्ज कराई.

यह भी पढ़ें: तालिबान का नया फरमान- महिलाओं का चेहरा दिखा, बातचीत की तो उधेड़ दी जाएगी चमड़ी

यह भी पढ़ें: एक आइडिया दीजिए, जीत लीजिए 48 लाख रुपये, सभी के लिए खुला ऑफर

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news