गृह मंत्री Amit Shah का पूर्वोत्तर राज्यों का दो दिवसीय दौरा, इन परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास
Advertisement

गृह मंत्री Amit Shah का पूर्वोत्तर राज्यों का दो दिवसीय दौरा, इन परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) का असम-मणिपुर का दौरा शुरू हो गया है. वे दोनों राज्यों में करोड़ों रूपये की कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. 

गृह मंत्री Amit Shah का पूर्वोत्तर राज्यों का दो दिवसीय दौरा, इन परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

गुवाहाटी: शुक्रवार देर रात केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) अपने दो दिवसीय दौरे के पहले दिन असम (Assam) पहुंच गए. वे वहां पर कई सारे कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. 

  1. गुवाहाटी में बनेगा देश का सबसे बड़ा मेडिकल कॉलेज
  2. शाम में कामाख्या मंदिर के दर्शन करेंगे अमित शाह 
  3. मणिपुर में कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

गुवाहाटी में बनेगा देश का सबसे बड़ा मेडिकल कॉलेज

गृह मंत्री के कार्यालय के मुताबिक अमित शाह (Amit Shah) गुवाहाटी में  860 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित होने वाले देश के सबसे बड़े मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की आधारशिला भी रखेंगे. असम (Assam) दर्शन कार्यक्रम के तहत वे आठ हजार 'नामघरों' या वैष्णव मठों को वित्तीय अनुदान वितरित करेंगे. साथ ही मध्य असम के बाताद्रव में वैष्णव संत श्रीमंत शंकरदेव के जन्मस्थान के सौंदर्यीकरण कार्यक्रम की आधारशिला रखेंगे. 

शाम में कामाख्या मंदिर के दर्शन करेंगे अमित शाह 

अमित शाह (Amit Shah) पार्टी की राज्य कोर समिति से मुलाकात कर प्रदेश में संगठन की स्थिति जानेंगे और साथ ही बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल के चुनाव में जीत हासिल करने वाले नवनिर्वाचित सदस्यों से भी मुलाकात करेंगे. शाम में वे प्रसिद्ध कामाख्या मंदिर में पूजा अर्चना करने जाएंगे. इसके बाद वे मणिपुर दौरे पर रवाना हो जाएंगे. 

VIDEO

मणिपुर में कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

गृह मंत्री अमित शाह 27 दिसंबर को मणिपुर (Manipur) में चूड़ाचांदपुर में मेडिकल कॉलेज की नींव रखेंगे. इसके बाद वे मूंगखोंग में एक IIT की आधारशिला भी रखेंगे. इसके बाद वे राज्य सरकार के गेस्ट हाउस और राज्य पुलिस मुख्यालय की इमारत की भी नींव रखेंगे. साथ ही इंफाल में एकीकृत कमान और नियंत्रण केंद्र की आधारशिला रखेंगे.

ये भी पढ़ें- असम में सामान्य शिक्षण संस्थानों के रूप में काम करेंगे मदरसे और संस्कृत विद्यालय

हवाई अड्डे पर अमित शाह का हुआ भव्य स्वागत

इससे पूर्व गुवाहाटी के लोकप्रिय गोपीनाथ बारदोलोई इंटरनैशनल एयरपोर्ट पहुंचने पर अमित शाह (Amit Shah) की सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने आगवानी की. वहीं पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन के संयोजक हिमंत विश्व सरमा ने भी हवाई अड्डे पर अमित शाह से मुलाकात की. इस मौके पर असम के लोक कलाकारों की ओर से उनके स्वागत में रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किया गया.

LIVE TV

Trending news