इस घोड़े की कीमत इतनी जितनी में दो मर्सिडीज कार खरीद सकते हैं, खासियत उड़ा देगी होश
Advertisement
trendingNow11052802

इस घोड़े की कीमत इतनी जितनी में दो मर्सिडीज कार खरीद सकते हैं, खासियत उड़ा देगी होश

घोड़ों के बाजार में आपको बहुत ज्यादा वैरायटी देखने को मिलेगी. इनकी कीमत में लाखों-करोड़ों का अंतर देखने को मिलता है. आज हम आपको एलेक्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी कीमत 1 करोड़ 25 लाख है...

इस घोड़े की कीमत इतनी जितनी में दो मर्सिडीज कार खरीद सकते हैं, खासियत उड़ा देगी होश

मुंबईः आपने घोड़े तो बहुत देखे होंगे. लेकिन आज जिस घोड़े की बात हम करने जा रहे हैं, वो कुछ खास है. इतना खास की उसकी तुलना महाराणा प्रताप के चेतक से हो रही है. यही वजह है कि उसे लोग उतनी कीमत में खरीदने को तैयार हैं, जितनी में 2 मर्सिडीज बेंज कार या BMW आ जाए. इस घोड़े की कीमत 1.25 करोड़ है. आइये आपको बताते हैं इस घोड़े के महंगे होने की वजह.

  1. 1.25 करोड़ का घोड़ा
  2. खासियत उड़ा देगी होश
  3. खरीदने के लिए मची होड़

घोड़े के आगे मर्सिडीज बेंज और BMW भी फेल

इस घोड़े की कीमत इतनी है, जितनी में कम से कम आप C या A क्लास की दो मर्सिडीज बेंज कार तो खरीद ही सकते हैं. यहां तक की ये घोड़ा BMW कार से भी महंगा है.

हर कोई बनना चाहता है इस घोड़े का मालिक

दोनों ही रफ्तार के बाजीगर हैं, लेकिन कीमत में जमीन-आसमान का फर्क है. जितनी कीमत देकर आप इस घोड़े को खरीदेंगे, उतने में आप दो लग्जरी कार के मालिक बन सकते हैं. लेकिन इस घोड़े की खासियत ही कुछ ऐसी है कि हर कोई मर्सिडीज कार छोड़कर इसका ही मालिक बनना चाहेगा.

ये भी पढ़ेंः 'धर्मांतरण रोकथाम बिल' पेश, जानिए 10 साल सजा; 1 लाख जुर्माने के अलावा और क्या-क्या है इस बिल में

घोड़े के बारे में पूरा परिचय

  • नाम- एलेक्स 
  • उम्र- करीब 5 साल
  • ऊंचाई- 65 इंच
  • ब्रीड- ब्लर लाइन
  • कीमत- 1.25 करोड़

मारवाड़ प्रजाति का है एलेक्स

एलेक्स की कदकाठी ऐसी है कि उसके सामने अच्छे से अच्छे नस्ल के घोड़े टिक न पाएं. महाराष्ट्र में नंदुरबार के सारंगखेड़ा में आजकल घोड़ों का मेला चल रहा है. जहां एलेक्स को भी उसके मालिक लेकर पहुंचे हैं. एलेक्स मारवाड़ प्रजाति का है और इस प्रजाति के घोड़े का इस्तेमाल ब्रीडिंग के लिए ज्यादा किया जाता है. यही, वजह है कि इनकी मांग और कीमत ज्यादा होती है.

देखभल में खर्च होती है मोटी रकम

एलेक्स के मालिक अब्दुल माजीद सौदागर ने उसकी कीमत ज्यादा होने की एक और वजह बताई है. उन्होंने बताया कि एलेक्स की देखभाल में खर्च होने वाली रकम बहुत बड़ी है. एलेक्स की देखभाल के लिए 24 घंटे दो आदमी लगे रहते हैं. इसे पौष्टिक आहार दिया जाता है, ताकि ये स्वस्थ और हट्टा-कट्टा रहे. सिर्फ एलेक्स की ही कीमत इतनी ज्यादा नहीं है.

एलेक्स के दादा-पिता उससे भी महंगा

एलेक्स के पिता देवली की भी कीमत 1.26 करोड़ लगाई गई थी. जबकि एलेक्स के दादा की कीमत 10 करोड़ रूपए तक लगाई गई थी. 

ये भी पढ़ेंः एक पति की आपबीती, '2 महीने में 10 पराए मर्दों के साथ सोई पत्नी और बच गई हमारी शादी'

मारवाड़ी घोड़ों पर चल रही रिसर्च

दुनियाभर में इन दिनों मारवाड़ी घोड़ों पर रिसर्च चल रही है. बता दें कि महराणा प्रताप का चेतक घोड़ा भी मारवाड़ प्रजाति का था. जिसकी बहादुरी के किस्सों से हर कोई परिचित है. मारवाड़ प्रजाति के घोड़े बेहद समझदार, चालाक और तेज होते हैं. इन घोड़ों की सबसे खास बात यह है कि ये जल्दी थकते नहीं हैं.

जैकलीन के घोड़े से भी महंगा है एलेक्स

इन दिनों बालीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को गिफ्ट में मिले घोड़े की चर्चा जोरों पर हो रही है. जैकलीन के घोड़े की कीमत 50 लाख रूपए बताई जा रही है. लेकिन एलेक्स जैकलीन के घोड़े से भी ज्यादा दमदार और कीमती है.

(प्रशांत परदेसी के इनपुट के साथ)

LIVE TV

Trending news