खुलासा! ये रही Deep Sidhu की पुलिस से बचने की 'फरारी कथा'
X

खुलासा! ये रही Deep Sidhu की पुलिस से बचने की 'फरारी कथा'

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक फरारी के दौरान दीप सिद्धू (Deep Siddhu) पंजाब-हरियाणा बॉर्डर (Punjab-Haryana Border) के आसपास ही के इलाकों में बिल्कुल खाली हाथ हाथ के साथ छिपा रहा. इस दौरान उसने पुलिस की सर्विलांस से बचने के लिए कोई भी मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं किया.

खुलासा! ये रही Deep Sidhu की पुलिस से बचने की 'फरारी कथा'

नई दिल्ली: दिल्ली में 26 जनवरी को हुई हिंसा के मामले में गिरफ्तार किए गए पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू से क्राइम ब्रांच टीम ने पूछताछ शुरू कर दी है. करीब 15 दिन की फरारी काटने के बाद दीप सिद्धू को मंगलवार तड़के पंजाब के जिकरपुर से गिरफ्तार किया गया. इसके बाद उससे पूछताछ की जा रही है. वीडियो अपलोड करने के बारे में भी पूछताछ की गई. इस दौरान दीप सिद्धू ने कई खुलासे किए.

करीब 15 दिन फरार रहा दीप सिद्धू

26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) के दौरान तय रुट से अलग होकर सेंट्रल दिल्ली (Delhi) पहुंचे प्रदर्शनकारी अचानक से लाल किले (Red Fort) में दाखिल हुए थे. दंगाइयों की भीड़ ने पुलिस पर लाठी डंडों से हमला कर दिया. उसी दौरान दीप सिद्धू (Deep Siddhu) ने केसरी झंडा फहरा दिया था. घटनाक्रम के बाद से ही दीप सिद्धू फरार हो गया था. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज किया था.

ये भी देखिए- DNA: खालिस्तान बनाने का बेमिसाल आइडिया

 

पंजाब-हरियाणा बॉर्डर के पास छिपा था: सूत्र

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक फरारी के दौरान दीप सिद्धू (Deep Siddhu) पंजाब-हरियाणा बॉर्डर (Punjab-Haryana Border) के आसपास ही के इलाकों में बिल्कुल खाली हाथ हाथ के साथ छिपा रहा. इस दौरान उसने पुलिस की सर्विलांस से बचने के लिए कोई भी मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं किया. यही एक बड़ी वजह थी कि पुलिस उसे इतने दिनों तक गिरफ्तार नहीं कर पाई. वो जानता था कि पुलिस उसे ट्रैक करने के लिए टेक्निकल सर्विलांस का इस्तेमाल कर रही है. इसलिए उसने अपने मोबाइल फोन स्विच ऑफ कर रखे थे.

फेसबुक पर विदेश से अपलोड होते थे वीडियो

वो जहां रुकता था वहीं के किसी शख्स के मोबाइल फोन का इस्तेमाल करता था. अपनी इस फरारी के दौरान दीप सिद्धू ने फेसबुक पर जो 5 वीडियो अपलोड किए थे, वो उसने अपने दोस्तों के मोबाइल से बनाये थे. उन्हीं के नंबर से उसने वो वीडियो कैलिफोर्निया में अपनी महिला मित्र को भेजता था जिन्हें वो बाद में दीप सिद्धू के फेसबुक एकाउंट पर अपलोड करती थी.

इस तरह बदली प्लानिंग

पुलिस के सूत्रों के मुताबिक दीप सिद्धू पर मुकदमा दर्ज होने के बाद उसके ऊपर एक लाख रुपये का इनाम घोषित होते ही उसके कई करीबियों ने भी उससे दूरी बना ली थी. पिछले दो हफ्तों से दिल्ली पुलिस की कई टीमों ने पंजाब (Punjab) के अलग-अलग शहरों में डेरा डाले हुई थीं. लेकिन पंजाब पुलिस का सपोर्ट ना मिलने की वजह से कई बार लोकेशन ट्रेस हो जाने के बावजूद वो हाथ से निकल गया था. दीप सिद्धू की पत्नी झारखंड की मूल निवासी हैं और वर्तमान में पूर्णिया बिहार में रहती हैं, दीप सिद्धू उसके पास जाना चाहता था लेकिन उसको मीडिया के जरिये ये पता चल गया था कि पुलिस की मौजूदगी वहां पर भी है. जिसके चलते उसने अपना प्लान बदल लिया था.

दीप सिद्धू पंजाब के मुक्तसर का रहने वाला है लेकिन उसका एक घर, 101 ओम कैसल गुलमोहर क्रॉस, रोड नंबर 6,जेवीपीडी, जुहू, मुम्बई में भी है. लोकेशन मिलने के बाद उसको हरियाणा के करनाल से स्पेशल सेल की टीम ने गिरफ्तार कर क्राइम ब्रांच के हवाले कर दिया. क्राइम ब्रांच ने उसको तीस हजारी कोर्ट में पेश कर 7 दिनों की रिमांड पर ले लिया है. फिलहाल दीप सिद्धू को कोतवाली क्राइम ब्रांच के ऑफिस में रखा गया है.

 

LIVE TV

Trending news