जानिये, लॉटरी जीतने का आसान तरीका और कुछ उपयोगी टिप्स?
Advertisement

जानिये, लॉटरी जीतने का आसान तरीका और कुछ उपयोगी टिप्स?

लॉटरी जीतने का हालांकि कोई सटीक फॉर्मूला नहीं होता लेकिन कुछ सुझावों के जरिए यह दावा किया जाता है कि आप उन तरीकों पर अमल कर लॉटरी जीतने के अपने अवसरों में इजाफा कर सकते हैं या फिर अपनी उम्मीद को बढ़ा सकते हैं। लॉटरी में आने वाली संख्या की भविष्यवाणी करने के लिए कोई तरीका नहीं होता है। यहां वास्तव में आपको लॉटरी जीतने में मदद करने के लिए कुछ उपयोगी टिप्स दिए गए हैं।

जानिये, लॉटरी जीतने का आसान तरीका और कुछ उपयोगी टिप्स?

नई दिल्ली: लॉटरी जीतने का हालांकि कोई सटीक फॉर्मूला नहीं होता लेकिन कुछ सुझावों के जरिए यह दावा किया जाता है कि आप उन तरीकों पर अमल कर लॉटरी जीतने के अपने अवसरों में इजाफा कर सकते हैं या फिर अपनी उम्मीद को बढ़ा सकते हैं। लॉटरी में आने वाली संख्या की भविष्यवाणी करने के लिए कोई तरीका नहीं होता है। यहां वास्तव में आपको लॉटरी जीतने में मदद करने के लिए कुछ उपयोगी टिप्स दिए गए हैं।

आम तौर पर एक लाटरी के ड्रॉ के लिए आप जितनी ज्यादा टिकट खरीदते हैं, उतनी ही आपकी जीतने की संभावना प्रबल हो जाती है। यहां बात यह होती है कि कोई ना कोई टिकट तो ड्रॉ में निकल ही आएगी। लेकिन यह कभी कभार ही होता है। लेकिन उम्मीदें उन लोगों से ज्यादा होती है जो कम टिकट खरीदते हैं।

इसके लिए ज्यादातर लोग क्विक पिक्स का इस्तेमाल करते हैं । इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप खुद भाग्यशाली संख्या चुनते हैं या फिर मशीन को खुद के लिए चुनने देते हैं। सेल्फ पिक्स का एकमात्र दोष यह है की सभी मनुष्य एक ही तरह से प्रोग्राम किये गए हैं । इसका मतलब यह है की, आपकी पसंदीदा संख्या शायद किसी और की भी पसंदीदा संख्या है। इसलिए यह आपके भाग्य पर निर्भर करता है कि आप इनाम जीतते है या नहीं।

कई लोगों को यह गलतफहमी होती है की जब कम लोग खेलते हैं तो लॉटरी जीतने की संभावना बढ़ जाती है, लेकिन ऐसा नहीं होता है। आपकी टिकट की संख्या का लाटरी की पसंदीदा संख्या से मिलने का संयोग इस बात से प्रभावित नहीं होता कि कितने लोगों ने टिकट लिया है । जब ड्रॉ निकाला जा रहा होता है तो उस वक्त आपकी किस्मत ही काम आती है। हालांकि कभी कभार यह तुक्का काम कर जाता है।

हर हफ्ते एक टिकट खरीदने के बजाय उस पैसे की बचत करें और उसे उस समय इस्तेमाल करें जब जैकपॉट एक बड़ी मात्रा पर पहुंच जाए। यह आपके वित्तीय जोखिम में बढ़ोकरी किये बिना आपके लाभ को बढ़ा देता है। लॉटरी में इनाम जीतने के लिहाज से आप एक बजट निर्धारित करें और उसपर अडिग रहे और उसे बदले नहीं। अगर संभव हो तो जीती गयी लॉटरी के पैसे से ही आगे कोई टिकट खरीदें। इस तरह आप अपने आय के मुख्य स्रोत से कम खर्च करेंगे।

Trending news