पत्नी ने कर रखा था दहेज प्रताड़ना का केस, अवैध संबंध का आरोप लगाकर पति ने किया सुसाइड
Advertisement

पत्नी ने कर रखा था दहेज प्रताड़ना का केस, अवैध संबंध का आरोप लगाकर पति ने किया सुसाइड

एक युवक, अपनी पत्नी और ससुराल वालों की प्रताड़ना से इतना तंग आ गया कि उसने फांसी लगाकर जान दे दी. सुसाइड नोट में उसने पत्नी और ससुराल वालों की करतूतों का काला चिट्ठा लिखा. इस युवक की शादी को 6 साल हो गए थे. 

Representative image

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में पति-पत्नी के रिश्तों में ऐसी दरार आई कि पति को सुसाइड करना पड़ा. ग्वालियर शहर के हजीरा थाना इलाके में प्रमोद परिहार नाम के युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. प्रमोद की शादी 6 साल पहले हुई थी. आत्महत्या से पहले दो पेज के सुसाइड नोट में प्रमोद ने अपने दर्द को बयां किया है. उसने अपनी मौत के पीछे पत्नी मोना, ससुर और हजीरा थाने के दीवान हरिदत्त चौहान को जिम्मेदार बताया है. 

  1. पत्नी के अवैध संबंध से परेशान था पति 
  2. ऊपर से ससुराल वालों ने लगा दिया दहेज प्रताड़ना का केस 
  3. युवक ने सुसाइड नोट में दर्द बयां कर लगा ली फांसी 

पत्नी के थे अवैध संबंध 

प्रमोद ने पत्र में लिखा है कि वो अपनी पत्नी उसके घरवालों की प्रताड़ना से परेशान था. उसका यह भी कहना है कि विकास अहिरवार नामक एक युवक से मोना के अवैध संबंध थे. वहीं मोना अपने घर वालों और प्रेमी के साथ मिलकर पुलिस को भी अपने पक्ष में किए हुए थी. हजीरा थाने का दीवान हरिदत्त चौहान उसे झूठे मामलों में फंसा कर जेल में सड़ा देने की धमकी देता था. 

दरअसल, हजीरा इलाके में रहने वाला प्रमोद परिहार छोटा-मोटा काम-धंधा करके अपनी आजीविका कमा रहा था लेकिन शादी करने के बाद उसकी जिंदगी नर्क बन गई. पत्नी के गैर मर्द से संबंध, ऊपर से ससुरालियों द्वारा उस पर लगातार आरोप लगाकर दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराना भी उसके लिए मानसिक तनाव का सबब बन गया. 

यह भी पढ़ें: ऑनलाइन गेम से डिप्रेशन में आ गया 14 साल का बच्चा, मरने से पहले लगाया था पिता को फोन

दहेज प्रताड़ना के केस में भाई और बहनों का नाम जबरन घसीटा 

हजीरा पुलिस ने दहेज प्रताड़ना के मामले में उसके भाई और बहनों का नाम भी जबरन घसीटा था जबकि उनका इस मामले से कुछ भी लेना-देना नहीं था. लगातार मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना से परेशान होकर प्रमोद ने आखिरकार मौत को गले लगा लिया. अब उसके घर वाले न्याय की गुहार लगा रहे हैं. 

पुलिस का इस मामले में टालने वाला है बयान 

वहीं, इस बारे में पुलिस का कहना है कि महिला के द्वारा लगातार मारपीट की शिकायतें मिल रही थी, इसीलिए मामला दर्ज किया गया था. इसी बीच युवक की आत्महत्या की खबर सामने आई है. केस कायम कर जांच शुरू की है. वहीं, पुलिसकर्मी की भूमिका की भी जांच की जाएगी. 

LIVE TV

Trending news