Hyderabad: बहन को है Brain Cancer, उसे बचाने के लिए सड़कों पर दाना बेच रहा 10 साल का भाई
Advertisement
trendingNow1960879

Hyderabad: बहन को है Brain Cancer, उसे बचाने के लिए सड़कों पर दाना बेच रहा 10 साल का भाई

हैदराबाद (Hyderabad) में 10 साल का बच्‍चा सैयद अजीज अपनी 12 साल की बहन सकीना बेगम के इलाज के लिए हर सुबह सड़क पर पक्षियों का दाना बेचता है. ताकि उसकी बहन (Sister) की जान बच सके. 

(फोटो: एएनआई)

हैदराबाद: मजबूरी इंसान से क्‍या कुछ नहीं करवाती है. कई बार तो यह मासूम बच्‍चों तक को नहीं बख्‍शती है और बचपन में ही उन पर दुखों का पहाड़ तोड़ देती है. हैदराबाद (Hyderabad) के इस 10 साल के बच्‍चे की कहानी भी कुछ ऐसी ही है, जो किसी को भी भावुक कर देगी. यह बच्‍चा रोज सड़क किनारे पक्षियों को डाला जाने वाला दाना (Bird Food) बेचता है ताकि अपनी बहन के इलाज के लिए पैसे इकट्ठे कर सके. 

  1. रुला देगी इस मासूम बच्‍चे की मजबूरी 
  2. बहन के इलाज के लिए 10 साल की उम्र में कर रहा काम 
  3. बहन को है ब्रेन कैंसर 

बहन को है ब्रेन कैंसर 

सैयद अजीज (Syed Aziz) नाम के इस बच्‍चे की 12 साल की बहन सकीना को ब्रेन कैंसर (Brain Cancer) हो गया है. 2 साल से वह इस बीमारी से जूझ रही है. जब बहन के इलाज के लिए उसके गरीब मां-बाप पैसों का इंतजाम नहीं कर पाए तो अजीज ने भी पैसे जुटाने में परिवार की मदद करने का फैसला किया. पक्षियों के लिए दाना बेचने के बाद भी अजीज पढ़ाई के लिए समय निकाल लेता है. वह पास के ही एक मदरसे में पढ़ता है. अजीज ने बताया, 'मैं सुबह 6 बजे से 8 बजे तक पक्षियों का भोजन बेचता हूं और फिर उसके बाद मदरसा जाता हूं.' 

 

 

यह भी देखें: Viral Video: छेड़छाड़ करने पर लड़की का फूटा गुस्सा, बीच चौराहे पर युवक को जमकर पीटा

2 साल से मुश्किल में है परिवार 

सैयद अजीज और सकीना बेगम की मां बिलकीस बेगम ने बताया, '2 साल पहले सकीना को ब्रेन कैंसर होने का पता चला था और तब से ही उसका इलाज कराने के लिए पूरा परिवार मुश्किलों से गुजर रहा है. डॉक्‍टरों ने जब हमें इस बारे में बताया तो हम बहुत डर गए थे. फिर उन्‍होंने कहा कि सकीना को बचाने के लिए रेडियोथेरेपी करनी होगी. हमें तेलंगाना सरकार से मिला पूरा पैसा रेडियोथैरेपी में खर्च हो गया और एक बार फिर उसके आगे के इलाज के लिए पैसे की समस्‍या पैदा हो गई. तब सैयद अजीज ने कहा कि वो भी पैसे जुटाने में हमारी मदद करेगा.'

मदद की अपील 

इन बच्‍चों के पिता सैयद लतीफ घरों में पुताई करके किसी तरह परिवार चलाते हैं बच्‍चों की मां बिलकीस ने लोगों से अपील की है वे उसकी बेटी को बचाने में मदद करें. 

VIDEO

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news