नौकरी दिलाने के नाम पर एजेंट ने Hyderabad की लड़की को UAE में 2 लाख रुपये में बेचा, मां ने सुनाई आपबीती
Advertisement
trendingNow1822539

नौकरी दिलाने के नाम पर एजेंट ने Hyderabad की लड़की को UAE में 2 लाख रुपये में बेचा, मां ने सुनाई आपबीती

नौकरी दिलाने के नाम पर हैदराबाद की लड़की को को ट्रैवल एजेंट (Travel Agent) नौकरी दिलाने का वादा कर शारजाह ले गई और वहां ले जाकर 2 लाख रुपये में बेच दिया.

प्रतीकात्मक तस्वीर

हैदराबाद: नौकरी के नाम पर लड़की को हैदराबाद से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ले जाकर बेचने का मामला सामने आया है. हैदराबाद के बंदलागुदा (Bandlaguda) की रहने वाली नूर जहां (Noor Jehan) को ट्रैवल एजेंट (Travel Agent) नौकरी दिलाने का वादा कर शारजाह ले गई और वहां ले जाकर बेच दिया.

  1. 15 दिसंबर 2020 को शारजाह गई थी लड़की
  2. एजेंट ने किया था नर्स की नौकरी दिलाने का वादा
  3. पुलिस ने बंधक लड़की को छुड़ाया
  4.  

40 हजार रुपये सैलरी का किया था वादा

एएनआई से बात करते हुए नूर जहां की मां सईदा बानो ने कहा, 'मेरी बेटी पहले हैदराबाद (Hyderabad) के केएम हॉस्पिटल में काम करती थी. वहां उसे फातिमा नाम की एक महिला मिली, जिसने यूएई में नर्स की नौकरी दिलाने का ऑफर दिया और बताया कि उसे 40 हजार रुपये सैलरी मिलेगी.'

लाइव टीवी

ये भी पढ़ें- RTI से महबूबा मुफ्ती की खुल गई पोल, सिर्फ 6 महीने में सजावट पर खर्च किए इतने लाख

15 दिसंबर को शाहजाह गई थी नूर

सईदा बानो ने कहा, 'नूर 15 दिसंबर 2020 को शारजाह गई और वहां उसकी मुलाकात उमर अहमद से हुई, जो उसे अपने घर ले गया. इसके बाद उसे बताया गया कि वह उमर अहमद के साथ 3 महीने के कॉन्ट्रैक्ट मैरेज के लिए शाहजाह आई है और नर्स की नौकरी देने का वादा सिर्फ उसे भारत से बुलाने के लिए किया गया था.

एजेंट ने 2 लाख रुपये में बेंचा

सईदा ने कहा, 'उमर अहमद ने मेरी बेटी को बताया कि उसे खरीदने के लिए ट्रैवल एजेंट फातिमा को 2 लाख रुपये दिए थे. इसके बाद मेरी बेटी ने उमर को बताया कि वह नर्स के रूप में नौकरी करने आई है और मुझे कोई पैसा नहीं दिया गया.'

नूर ने नर्स को सुनाई अपनी कहानी

सईदा बानो ने आगे बताया कि इसके बाद मेरी बेटी को बंधक बना लिया गया. कुछ दिन बाद वह काफी बीमार रहने लगी और उसे अस्पताल ले जाया गया. जहां उसने अपनी कहानी एक नर्स को बताई. इसके बाद नर्स ने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने मेरी बेटी का बयान दर्ज करने के बाद इंडियन एसोसिएशन को सौंप दिया.

सरकार से की मदद की अपील

सईदा बानो ने भारत सरकार से मदद की अपील की है. उन्होंने कहा कि कृपया मेरी बेटी को वापस लाने में मदद करें और इस मामले में ट्रैवल एजेंट फामिता को सजा दिलाएं, ताकि किसी दूसरी लड़की के साथ ऐसा ना हो.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news