Pralhad Joshi: 'कांग्रेस अध्यक्ष हैं तो क्या ‘महामानव’ हैं, लोकसभा में बोले संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी
Advertisement
trendingNow11267526

Pralhad Joshi: 'कांग्रेस अध्यक्ष हैं तो क्या ‘महामानव’ हैं, लोकसभा में बोले संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी

Parliament Session Update 21 july: संसद में आज सोनिया गांधी की ईडी से पूछताछ के मामले को लेकर जमकर हंगामा हुआ. इस दौरान संसदीय कार्यमंत्री ने कांग्रेस के सांसदों पर निशाना साधते हैं हुए ये बड़ा बयान दिया है.

फाइल फोटो

Sonia Gandhi ED Questioning: लोकसभा में आज कांग्रेस सदस्यों द्वारा पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा तलब किये जाने के विरोध में हंगामा करने पर सरकार ने विपक्षी दल पर निशाना साधते हुए पूछा कि क्या कांग्रेस अध्यक्ष कोई ‘सुपर ह्यूमन बीइंग’ (महामानव) हैं. दरअसल लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस के सदस्य तख्तियां लेकर आए थे जिन पर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की तस्वीर के साथ ‘सत्यमेव जयते’ लिखा था. वे नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी (ED) द्वारा सोनिया को तलब किये जाने और गुरुवार को उनसे हो रही पूछताछ के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे.

  1. संसद में जमकर हंगामा
  2. कांग्रेस सांसदों में आक्रोश
  3. संसदीय मंत्री ने दिया जवाब

क्या वो ‘सुपर ह्यूमन बीइंग’?

इस पर संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा, ‘जिनके बारे में ये तख्तियां लेकर आए हैं, उनके बारे में मै पूछना चाहता हूं. कानून के सामने सब समान हैं या नहीं. कांग्रेस अध्यक्ष हैं तो क्या ‘सुपर ह्यूमन बीइंग’ हैं.’ इसका कांग्रेस सदस्यों ने जबर्दस्त विरोध किया और हंगामा बढ़ गया. इसके बाद अध्यक्ष ओम बिरला ने कार्यवाही शुरू होने के करीब 10 मिनट बाद 20 मिनट के लिए स्थगित कर दी. महंगाई के मुद्दे पर विपक्षी दलों के हंगामे को लेकर जोशी ने पूछा कि जब सरकार महंगाई के विषय पर चर्चा के लिए तैयार है तो विपक्षी सदस्य हंगामा क्यों कर रहे हैं?

आप सदन चलाना चाहते हैं या नहीं: जोशी

उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अभी अस्वस्थ हैं और उनके स्वस्थ होते ही कार्य मंत्रणा समिति (BAC) में चर्चा के लिए जो भी निर्णय होगा, सरकार उसके अनुसार महंगाई पर चर्चा के लिए तैयार है. बताते चलें कि सीतारमण कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. जोशी ने कहा, ‘विपक्षी दल विशेष रूप से कांग्रेस और अन्य दल महंगाई पर चर्चा की मांग कर रहे हैं, हमने ‘हां’ कर दी है. अब इनकी समस्या क्या है? ये सदन चलाना चाहते हैं या नहीं?’

कांग्रेस के मणिकम टैगोर और गौरव गोगोई ने सोनिया गांधी से ईडी द्वारा पूछताछ किये जाने को लेकर बृहस्पतिवार को लोकसभा में कार्यस्थगन का नोटिस भी दिया है.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पूछताछ के लिए आज ईडी के दिल्ली स्थित कार्यालय पहुंची हैं.

(इनपुट: भाषा)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news