Weather Update: इन राज्यों में होने वाली है भारी बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट, जानें पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow11753726

Weather Update: इन राज्यों में होने वाली है भारी बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट, जानें पूरी डिटेल

IMD Rain Alert: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को महाराष्ट्र के रायगढ़ और रत्नागिरी के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया. इन क्षेत्रों के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के बाद मौसम विभाग ने पालघर, मुंबई, ठाणे और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है.

Weather Update: इन राज्यों में होने वाली है भारी बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट, जानें पूरी डिटेल

IMD Rain Alert: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को महाराष्ट्र के रायगढ़ और रत्नागिरी के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया. इन क्षेत्रों के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के बाद मौसम विभाग ने पालघर, मुंबई, ठाणे और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, गाजियाबाद नोएडा और गुरुग्राम समेत इसके आसपास के इलाकों में रविवार तड़के भारी बारिश हुई. बारिश के कारण बढ़ते तापमान में कमी आई, जिससे चिलचिलाती गर्मी से कुछ राहत मिली. आईएमडी ने दिल्ली में 25-27 जून के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है क्योंकि हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद है.

बारिश से जुड़ा हर अपडेट यहां पढ़ें

-भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने महाराष्ट्र के रायगढ़ और रत्नागिरी के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

-मौसम विभाग ने पालघर, मुंबई, ठाणे और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

-रविवार तड़के दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम में भारी बारिश हुई.

-शनिवार को मुंबई और उसके उपनगरों में भारी बारिश हुई. मुंबई में विभिन्न स्थानों पर जल-जमाव की सूचना मिली, जिससे कुछ सड़कों पर वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई.

-क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, पिछले 24 घंटों में मुंबई शहर में 104 मिमी और पूर्वी उपनगरों और पश्चिमी उपनगरों में क्रमशः 123 मिमी और 139 मिमी बारिश हुई.

-इससे पहले शनिवार को मुंबई में अंधेरी सबवे को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया था.

-25 जून से 28 जून तक कोंकण और गोवा और मध्य महाराष्ट्र में गरज और बिजली के साथ हल्की/मध्यम से व्यापक वर्षा होने की संभावना है.

-इसी अवधि के दौरान कोंकण और गोवा तथा मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है.

-तमिलनाडु को छोड़कर भारत के दक्षिणी राज्यों में अगले 5 दिनों के दौरान छिटपुट गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम, छिटपुट से लेकर काफी व्यापक बारिश होने की संभावना है.

-आईएमडी के अनुसार, 25-6 जून को दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और 27 जून को केरल और माहे में भी भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है.

-आईएमडी ने अगले 5 दिनों के दौरान पूर्वोत्तर और आसपास के पूर्वी भारत में अलग-अलग गरज और बिजली गिरने के साथ व्यापक रूप से हल्की/मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है.

-आईएमडी के मुताबिक 25 तारीख को गंगीय पश्चिम बंगाल में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की भी संभावना है. असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 25 से 28 जून के दौरान भारी बारिश हो सकती है. वहीं, अरुणाचल प्रदेश में 28 जून को भारी बारिश हो सकती है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news