Agnipath scheme: मुंबई में भी अग्निपथ स्कीम को लेकर हो सकती है ट्रेनों में तोड़फोड़ और हिंसा
Advertisement
trendingNow11227161

Agnipath scheme: मुंबई में भी अग्निपथ स्कीम को लेकर हो सकती है ट्रेनों में तोड़फोड़ और हिंसा

Agnipath scheme: पूरे देश में कई जगह अग्निपथ योजना का विरोध हो रहा है. इसी बीच अब खबर है मुंबई में भी इस योजना को लेकर हिंसा और तोड़ फोड़ हो सकती है. 

Agnipath scheme: मुंबई में भी अग्निपथ स्कीम को लेकर हो सकती है ट्रेनों में तोड़फोड़ और हिंसा

Agnipath scheme: देश के कई राज्यों में अग्निपथ योजना का विरोध हो रहा है. इसी बीच अब रेलवे पुलिस को ऐसी जानकारी मिली है कि मुंबई और महाराष्ट्र में भी अग्निपथ स्कीम को लेकर ट्रेनों में तोड़फोड़ और हिंसा हो सकती है. इस मामले में रेलवे पुलिस को इंटेलिजेंस से कई इनपुट्स मिले हैं. 

रेलवे पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द 

इंटेलिजेंस से मिले इनपुट के बाद रेलवे के सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां की गई रद्द. इतना ही नहीं, कुछ दिन के लिए छुट्टियां बंद भी कर दी गई हैं. इस इनपुट के बाद रेलवे यार्ड की सुरक्षा बढ़ाई गई. आरपीएफ को कड़ी निगरानी रखने को कहा गया है.

क्यों बनाएंगे मुंबई को निशाना 

मुंबई और उसके आस-पास के जिलों में प्रदर्शनकारी ट्रेनों को निशाना बना सकते हैं. क्योंकि यहां पर रेलवे की संपत्ति बहुत ज्यादा है. कोचिंग सेंटरों और सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है. इस इनपुट अलर्ट को देखते हुए रिजर्व पुलिस की एक कंपनी रेलवे पुलिस को मुहैया कराई गई.

PM मोदी ने दिया अग्निपथ को लेकर बयान

देशभर में सेना में भर्ती से जुड़ी अग्निपथ योजना के विरोध के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार इसे लेकर बयान दिया है. बेंगलुरु में विकास परियोजनाओं की शुरुआत करते हुए पीएम मोदी ने बगैर नाम लिए कहा कि हमारी सरकार ने स्पेस और डिफेंस सेक्टर को युवाओं के लिए खोल दिया है जहां पहले सिर्फ सरकार का एकाधिकार होता था. साथ ही उन्होंने सुधारों की ओर जोर दिया और कहा कि शुरुआत में यह रिफॉर्म अप्रिय लग सकते हैं लेकिन वक्त से साथ उनका लाभ देश आज महसूस कर रहा है.

डिफेंस सेक्टर को युवाओं के लिए खोला

प्रधानमंत्री ने कहा कि सुधारों का रास्ता ही हमें नए लक्ष्यों और नए संकल्पों की ओर ले जाता है. पीएम मोदी ने कहा कि हमने स्पेस और डिफेंस जैसे हर एक सेक्टर को युवाओं के लिए खोल दिया है जिनमें दशकों तक सिर्फ सरकार का एकाधिकार था. आज हम ड्रोन से लेकर एयरक्राफ्ट तक हर तरह की टेक्नोलॉजी में भारत के युवाओं को प्रोत्साहित कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम युवाओं से अपील करते हैं कि सरकार ने जो वर्ल्ड क्लास सुविधाएं बनाईं हैं उनमें अपने आइडिया और विजन को टेस्ट करें.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news