close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कोलकाता: दुर्गा पूजा समितियों को आयकर नोटिस, तृणमूल कांग्रेस ने शुरू किया धरना

दुर्गा पूजा समितियों को आयकर नोटिस भेजने के केंद्र सरकार के फैसले के विरोध में तृणमूल कांग्रेस ने मंगलवार को मध्य कोलकाता में आठ घंटे का धरना शुरू किया.

कोलकाता: दुर्गा पूजा समितियों को आयकर नोटिस, तृणमूल कांग्रेस ने शुरू किया धरना
.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोलकाता: कोलकाता में दुर्गा पूजा को लेकर चल रहे तृणमूल और बीजेपी की राजनीति चरम सीमा पर है. आज से तृणमूल कांग्रेस के 'बंग जननी ब्रिगेड' आंदोलन में बैठी है. उनका कहना है की जब तक दुर्गा पूजा समितियों को इनकम टैक्स के दायरे से नहीं हटाया जायेगा, तब तक वे विरोध करते रहेंगे. रहेंगे , 02:56:00 to 02 : 59 फिरद हकीम ने कहा कि, जो लोग अपने प्रोफेशन में रहते हुए पूजा समिति में सेक्रेटरी या treasurer है अगर उनको पुरे साल इनकम टैक्स ऑफिस में जाना पड़ेगा तो वे लोग कभी नहीं पूजा में शामिल होंगे. बीजेपी यहां की संस्कृति और पूजा खत्म करना चाहती है.

विदेशी संस्कृति, दिल्ली, मध् प्रदेश से संस्कृति लेकर आएंगे, "जय" बोलने वाले संस्कृति लाना चाहती है, लेकिन बंगाल के लोग जय मां दुर्गा बोलते थे, बोलेंगे. हम और कोई स्लोगन नहीं बोलेंगे. इसलिए उनको इतना गुस्सा है. आज बीजेपी पूजा बंद करवाना चाहती है. हिंदुत्व दल ना हिन्दू ना मुस्लमान ये लोगों का विभाजन करना चाहती है.

ममता बनर्जी ने कहा कि, आप देख लो पिछले 8 सालों में बंगाल सरकार ने तीर्थ स्थलों के लिए क्या किया, हमे burial ground के साथ साथ burning घाट भी बनाया. जो दिल्ली में बैठ कर बोलते है ममता तो दुर्गा पूजा नहीं करने देती है, ममता जी के समय में लाखों दुर्गा पूजा होता है आप लोगों के समय में कभी नहीं हुआ, घर घर में laxmi, saraswarti, ganpati सब पूजा होता है, मैं आप लोगों को बोलूंगी आप अपने कुर्सी पर ध्यान दीजिए.