Independent India: आजाद भारत के 75 साल की 75 कहानियां, देखें VIDEO
Advertisement
trendingNow11302639

Independent India: आजाद भारत के 75 साल की 75 कहानियां, देखें VIDEO

75 years of independent India: सालों की गुलामी के बाद भारत को 15 अगस्त 1947 को आजादी मिली. तब से लेकर आज 75 वर्ष गुजर चुके हैं. इस सफर के दौरान भारत ने कई उतार-चढ़ाव देखे, लेकिन मजूबती के साथ टिके रहा. यही वजह रही कि आज हमारे देश की ताकत का पूरी दुनिया लोहा मानती है. आज इन्हीं 75 सालों के दौरान भारत की 75 कहानियों से आपको रूबरू कराने जा रहे हैं. 

 

आजाद भारत की कहानियां

Independent India 75 Stories: साल 1947 को आजाद हुए हमारे वतन को 75 साल हो गए हैं. न जाने कितनी बड़ी और छोटी घटनाओं का सबूत बना है हमारा भारत. ZEE News हिंदी इस मौके पर 75 वीडियो की एक सीरीज लेकर आया है. हम उन उपलब्धियों के साक्षी भी बने हैं, जिससे सवा अरब भारतीय अछूते हैं. एक ऐसी कड़ी, जिसे आज तक न कहीं दिखाया गया है और न ही सुनाया गया है. कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक सारे घटनाक्रमों का चश्मदीद बने हैं हम. देखिए ZEE News हिंदी की इस अनोखी सीरीज को.

आजादी के 75 साल पूरे होने पर ZEE NEWS Hindi आपके लिए लेकर आया है 75 साल की 75 कहानियां, देखने के लिए यहां क्लिक करें. ऐसे ही वीडियो की और सीरीज देखने के लिए ZEE News Hindi को अपना प्यार दें, लाइक करें, सबस्क्राइब करें और फॉलो करें और हां अपनी प्रतिक्रिया जरूर दें.

ऐसे ही और वीडियो को देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news