भारत ने फिर निभाया पड़ोसी धर्म, मुश्किल में फंसे इस देश को भेजा 25 हजार टन प्याज
Advertisement
trendingNow1750514

भारत ने फिर निभाया पड़ोसी धर्म, मुश्किल में फंसे इस देश को भेजा 25 हजार टन प्याज

भारत ने बांग्लादेश के लिए प्याज का निर्यात दोबारा से बहाल कर दिया है. फिलहाल इमरजेंसी के आधार पर 25 हजार प्याज ढाका भेजा गया है. सूत्रों ने बताया कि भारत में प्याज के दाम बढ़ने की वजह से अस्थाई रूप से बांग्लादेश को निर्यात पर रोक लगाई गई थी.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारत ने बांग्लादेश के लिए प्याज का निर्यात दोबारा से बहाल कर दिया है. फिलहाल इमरजेंसी के आधार पर 25 हजार प्याज ढाका भेजा गया है. सूत्रों ने बताया कि भारत में प्याज के दाम बढ़ने की वजह से अस्थाई रूप से बांग्लादेश को निर्यात पर रोक लगाई गई थी. लेकिन इससे बांग्लादेश में प्याज की काफी कमी हो गई और वहां इसके दाम तेजी से बढ़ गए. जिसके बाद बांग्लादेश सरकार के आग्रह पर फिलहाल 25 हजार टन प्याज ढाका रवाना किया गया है. यह बांग्लादेश को भारत की ओर से  विशेष सम्मान है. 

जानकारी के मुताबिक प्याज से लदे करीब 250 ट्रक बांग्लादेश पहुंचने वाले हैं. इससे पहले भारत में तैनात बांग्लादेश के उच्चायुक्त ने अपने विदेश सचिव को अवगत कराया कि भारत सरकार ने इमरजेंसी के तौर पर उनके देश को प्याज का निर्यात बहाल कर दिया है. बांग्लादेश के विदेश सचिव ने आग्रह स्वीकार करने के लिए भारत सरकार का आभार जताया. 

VIDEO

Trending news