Zee Rozgar Samachar

भारत बना दुनिया का सबसे बड़ा मददगार, इस देश को पहुंचाई 100 टन खाद्य सामग्री

दुनिया में कोरोना संक्रमण के मामले में दूसरे नंबर पर होने के बावजूद भारत (India) दुनिया के प्रति अपनी जिम्मेदारी लगातार निभा रहा है.

भारत बना दुनिया का सबसे बड़ा मददगार, इस देश को पहुंचाई 100 टन खाद्य सामग्री
फाइल फोटो

नई दिल्ली: दुनिया में कोरोना संक्रमण के मामले में दूसरे नंबर पर होने के बावजूद भारत (India) दुनिया के प्रति अपनी जिम्मेदारी लगातार निभा रहा है. अपने वैश्विक मिशन के तहत भारत ने सूडान (Sudan) को 100 टन खाद्य सामग्री (Food Items) भेजी है.

भारतीय नौसेना का जहाज INS ऐरावत सोमवार को मिशन सागर-2 के तहत 100 टन खाद्य सामग्री लेकर सूडान पहुंचा. यह खाद्य सामग्री वहां के सरकार के अनुरोध पर भेजी गई है. इसे वहां खाद्य संकट से जूझ रहे लोगों में वितरित किया जाएगा. 

बता दें कि मई-जून 2020 में शुरू किए गए पहले मिशन सागर के बाद नेवी ने मिशन सागर-2 अभियान शुरू किया है. इस मिशन के तहत भारत ने अपने पड़ोसी देशों मालदीव, मॉरीशस, सेशेल्स, मेडागास्कर और कोमोरोस को भोजन और दवाइयां प्रदान कीं. अब इस मिशन को आगे बढ़ाते हुए सूडान, दक्षिण सूडान, जिबूती और इरिट्रिया को खाद्य सहायता सामग्री पहुंचाने का अभियान शुरु किया गया है. 

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.