भारत ने कहा- अभिनंदन को सही सलामत भेजे पाकिस्‍तान, उन्‍हें कुछ हुआ तो बड़ी कार्रवाई करेंगे : सूत्र

भारत के विदेश मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से पाकिस्‍तान को चेतावनी देने की बात सामने आई.

भारत ने कहा- अभिनंदन को सही सलामत भेजे पाकिस्‍तान, उन्‍हें कुछ हुआ तो बड़ी कार्रवाई करेंगे : सूत्र

नई दिल्‍ली : भारत ने विंग कमांडर अभिनंदन के मामले पर पाकिस्‍तान को कड़ी चेतवानी दी है. गुरुवार को विदेश मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि भारत ने पाकिस्‍तान से कहा है कि वो विंग कमांडर अभिनंदन को सही सलामत भारत वापस भेजे. भारत ने चेतावनी भी दी है कि अगर विंग कमांडर अभिनंदन को कुछ भी नुकसान पहुंचा तो हम बड़ी कार्रवाई करेंगे. भारत ने कहा है कि पाकिस्‍तान बिना शर्त, तुरंत, बिना किसी नुकसान के पाकिस्तान विंग कमांडर अभिनंदन को वापस भारत भेजे.

 

विदेश मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि भारत ने पाकिस्‍तान से कहा है कि यह ऑपरेशन आतंक के खिलाफ था, हमने न तो मिलेट्री और न किसी नागरिक को नुकसान पहुंचाया. भारत ने अपने मिशन के जरिये दुनियाभर के देशों को ये बताया है. भारत का कहना है कि मुंबई और पठानकोट हमले के सबूत और जानकारी देने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई. आतंकी फिर से उसी तरह के हमले की प्लानिंग कर रहे थे. भारत तनाव नहीं बढ़ा रहा बल्कि पाकिस्तान बढ़ा रहा है. 

भारत ने कहा है कि पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन का वीडियो जारी कर कंधार विमान हाईजैक जैसा भावनात्‍मक माहौल बनाने की कोशिश की है. भारत ने साफ कहा है कि भारत के नागरिक का मामला है, उसपर कोई बातचीत नहीं करेंगे. इसपर बिल्कुल साफ है यदि उसको कुछ हुआ तो हम कार्रवाई करेंगे. आतंक के खिलाफ भारत के रुख में कोई बदलाव नहीं होगा.

सूत्रों के हवाले से भारत का कहना है कि विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्‍तान के कब्जे में इसलिए हैं क्योंकि उनके विमान पर पाकिस्‍तान ने गोलीबारी की. अभिनंदन पाक अधिकृत कश्मीर में लैंड किए थे. भारत ने पाकिस्तान से कहा है अभिनंदन को तुरंत सही सलामत भेजे. हमारा जो नुकसान हुआ, हमने बताया पाकिस्तान छुपा रहा है. अपने प्रधानमंत्री को भी सही जानकारी नहीं दे रहा है.

सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि पाकिस्‍तान ने भ्रमित करने वाले ट्वीट किए कि भारत ने मिसाइल से हमला कर दिया है. दुनिया के देशों को भ्रमित करने के लिए उसने ऐसा किया. भारत लगातार अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय को जानकारी दे रहा है. सभी देश आतंक के मुद्दे पर भारत के साथ हैं. भारत का कहना है कि हमने डोजियर में जैश के बारे में पूरा ब्यौरा दिया है. साथ ही आतंकी ठिकानों का भी ब्यौरा दिया है.