Watch: कमाल का सुर-लय और ताल... सेना के जवानों का ऐसा रूप देख आप भी झूमने पर हो जाएंगे मजबूर
Advertisement
trendingNow11928193

Watch: कमाल का सुर-लय और ताल... सेना के जवानों का ऐसा रूप देख आप भी झूमने पर हो जाएंगे मजबूर

Army Jawans Video: जिस मुस्तैदी से सीमा पर  ये जवान देश की रक्षा करते हैं, उसी तरह से न सिर्फ गाने गाते हैं बल्कि संगीत पर थिरकते भी हैं. सेना के जवानों का ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह न सिर्फ देशभक्ति गीत गाते बल्कि उस पर कदमताल करते भी नजर आ रहे हैं. 

Watch: कमाल का सुर-लय और ताल... सेना के जवानों का ऐसा रूप देख आप भी झूमने पर हो जाएंगे मजबूर

Rajnath Singh: अब तक सेना के जवानों को आपने बॉर्डर पर देश के दुश्मनों को मौत के घाट उतारते या फिर चौकसी करते देखा होगा. युद्ध के मैदान में गोलियों की बौछार और बरसते बमों के बीच मातृभूमि की रक्षा करते हुए जवान अपने प्राण तक न्योछावर कर देते हैं. 

लेकिन जिस मुस्तैदी से सीमा पर  ये जवान देश की रक्षा करते हैं, उसी तरह से न सिर्फ गाने गाते हैं बल्कि संगीत पर थिरकते भी हैं. सेना के जवानों का ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह न सिर्फ देशभक्ति गीत गाते बल्कि उस पर कदमताल करते भी नजर आ रहे हैं. 

जवानों ने दी म्यूजिकल परफॉर्मेंस

यह वायरल वीडियो है असम के तेजपुर का, जहां जवानों ने मेघना स्टेडियम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के सामने एक म्यूजिकल परफॉर्मेंस पेश की. सैनिकों के साथ दशहरा मनाने के लिए राजनाथ सिंह अरुणाचल प्रदेश के तवांग की अपनी यात्रा से पहले सोमवार को असम के तेजपुर पहुंचे. सिंह तवांग में शस्त्र पूजा करेंगे. इस दौरान उनके साथ सेना प्रमुख मनोज पांडे और सेना के अन्य अधिकारी मौजूद रहे. 

सेना के इन जवानों की एक खूबसूरत प्रस्तुति देख हर कोई मंत्रमुग्ध रह गया. जिस जुनून और जज्बे के साथ ये जवान देश की सीमाओं की रक्षा करते हैं, उसी तरह देशभक्ति गीत में इनका परफॉर्मेंस भी साफ झलक रहा है.

इस बात की राजनाथ ने की तारीफ

गौरतलब है कि राजनाथ सिंह ने 4 कोर मुख्यालय में बाराखाना में सैनिकों के साथ बातचीत की. उन्होंने इस कॉन्सेप्ट की तारीफ की कि बाराखाना में सभी रैंक के सैनिक एक परिवार के सदस्यों के रूप में एक साथ भोजन करते हैं. रक्षा मंत्री ने कहा, 'भारतीय सेना एकता और भाईचारे का सच्चा उदाहरण है क्योंकि वे अलग-अलग राज्यों, धर्मों और पृष्ठभूमि से होने के बावजूद एक ही बैरक और इकाइयों में एक साथ काम करते हैं और रहते हैं.'

राजनाथ सिंह ने कहा कि जब भी देश पर कोई मुसीबत आई तो लोगों को भारतीय सेना के जवानों ने सुरक्षा दी है. इस बात को लेकर हम पूरी तरह आश्वस्त हैं कि अगर देश पर कोई संकट आया तो सेना के जवान उससे निपटने में पूरी तरह सक्षम हैं. राजनाथ सिंह ने इस दौरान इजरायल-हमास युद्ध पर भी राय रखी. उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ पूरी दुनिया को एक साथ आना चाहिए. निर्दोष लोग प्रभावित न हों इसकी भी चिंता की जानी चाहिए.

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news