Indian लड़की ने ढाका के मुस्लिम लड़के से शादी के लिए अपनाया इस्लाम, NIA की जांच में नहीं मिले लव जेहाद के सबूत
Advertisement
trendingNow1822358

Indian लड़की ने ढाका के मुस्लिम लड़के से शादी के लिए अपनाया इस्लाम, NIA की जांच में नहीं मिले लव जेहाद के सबूत

चेन्नई की रहने वाली एक लड़की ने हाल ही में इस्लाम अपनाकर बांग्लादेश नेशनल पार्टी (BNP) के एक नेता के बेटे ने लंदन में शादी की थी. इस मामले में राष्ट्रीय जांच ब्यूरो (NIA) लव जेहाद  (Love Jihad) के एंगल पर जांच कर रही है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: चेन्नई की रहने वाली एक लड़की ने हाल ही में बांग्लादेशी नेता के बेटे से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म अपनाया था. मामले में राष्ट्रीय जांच ब्यूरो (NIA) लव जेहाद  (Love Jihad) के एंगल पर जांच कर रही है और लड़की से पूछताछ की है. एक अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच लगभग पूरी हो चुकी है और जल्द ही क्लोजर रिपोर्ट कोर्ट में पेश की जाएगी.

  1. लंदन में साथ पढ़ते हैं लड़का-लड़की
  2. लड़की के पिता ने दर्ज कराई थी शिकायत
  3. NIA को नहीं मिला लव जेहाद का सबूत

लंदन में साथ पढ़ते हैं लड़का-लड़की

भारतीय लड़की (Indian Girl) और बांग्लादेशी नेता के बेटे की मुलाकात लंदन में पढ़ाई के दौरान हुई थी और फिर लड़की के इस्लाम अपनाने के बाद दोनों ने शादी कर ली थी. इस बारे में लड़की ने एनआईए (NIA) को बताया है कि उसने अपनी मर्जी से इस्लाम अपनाया और शादी की. इसके लिए उसपर कोई दबाव नहीं था और वह खुश है.

लाइव टीवी

ये भी पढ़ें- ISRO वैज्ञानिक का सनसनीखेज खुलासा, उन्हें जहर देकर की गई मारने की कोशिश

लड़की के पिता ने दर्ज कराई थी शिकायत

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, चेन्नई के रहने वाली लड़की के पिता एक बिजनेसमैन हैं और उन्होंने पिछले साल मई में शिकायत करवाई थी. उन्होंने आरोप लगाया था कि उनकी बेटी को बांग्लादेश नेशनल पार्टी (BNP) के एक नेता के बेटे ने लंदन में अगवा किया और जबरन बांग्लादेश ले जाकर उसका धर्म परिवर्तन करवा दिया.

नहीं मिला लव जेहाद का सबूत

पिता की शिकायत के बाद तमिलनाडु पुलिस ने एनआईए (NIA) से इस मामले की जांच करने के लिए कहा, क्योंकि यह अंतरराष्ट्रीय मामला था. इसके बाद एनआईए ने जांच शुरू की और हाल ही में व्हाट्सऐप के जरिए लड़की से संपर्क किया. जिसके बाद लड़की ने बताया कि उसने अपनी मर्जी से शादी की और अपने पति के साथ खुश है.

पहले माता पिता से हुई थी पूछताछ

एनआईए (NIA) के एक अधिकारी ने नाम ना बताने की शर्त पर कहा, 'मामले में सबसे पहले लड़की के माता-पिता से पूछताछ की गई थी और उनका बयान दर्ज करने के बाद लड़की से संपर्क किया गया. लड़की ने पूछताछ के दौरान अपनी मर्जी से इस्लाम कबूलने की बात कही और बताया कि इसके लिए किसी ने दबाव नहीं बनाया था.'

VIDEO

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news