ये 6 नई स्पेशल ट्रेन बनाएंगी आपका आसान सफर, जानिए शेड्यूल और स्टॉपेज
Advertisement
trendingNow1759521

ये 6 नई स्पेशल ट्रेन बनाएंगी आपका आसान सफर, जानिए शेड्यूल और स्टॉपेज

भारतीय रेलवे द्वारा छह नई स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही हैं.

ये 6 नई स्पेशल ट्रेन बनाएंगी आपका आसान सफर, जानिए शेड्यूल और स्टॉपेज

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए बड़ा फैसला लिया है. छह नई स्पेशल ट्रेन चलाई जाएंगी. भारतीय रेलवे पश्चिम रेलवे जोन से ये ट्रेन शुरू करने जा रहा है. इन ट्रेन में बांद्रा टर्मिनस से झांसी और कानपुर सेंट्रल, अहमदाबाद से आगरा कैंट और ग्वालियर वहीं रतलाम से ग्वालियर और भिंड के बीच एक्स्ट्रा स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया गया है. ट्रेन नम्बर 01104 और 01125 के लिए बुकिंग तीन अक्टूबर से शुरू हो गई है वहीं गाड़ी नम्बर 02244 के लिए टिकटों की बुकिंग चार अक्टूबर से शुरू होगी.

  1. भारतीय रेलवे बना रहा आसान सफर

    पश्चिम रेलवे जोन से यात्रियों  के लिए नई ट्रेन

    छह स्पेशन ट्रेन से करिए सफर

बांद्रा टर्मिनस से झांसी
बांद्रा टर्मिनस से झांसी के बीच चलाई जा रही गाड़ी संख्या 01103 झांसी से बांद्रा के लिए चार अक्टूबर को चलाई जाएगी. वहीं बांद्रा टर्मिनल से झांसी के लिए ये गाड़ी संख्या 01104 छह अक्टूबर को चलाई जाएगी. ये गाड़ी सप्ताह में दो दिन चलेगी.

बांद्रा टर्मिनस से कानपुर
बांद्रा टर्मिनस से कानपुर के बीच चलाई जाने वाली गाड़ी संख्या 02244 व 02243 सप्ताह में एक दिन चलेगी. ये गाड़ी कानपुर से बांद्रा के लिए सात अक्टूबर से चलाई जाएगी.

अहमदाबाद से आगरा
वहीं अहमदाबाद से आगरा के बीच चलाई जा रही स्पेशल गाड़ी सप्ताह में चार दिन चलाई जाएगी. अहमदाबाद से आगरा कैंट के लिए चलाई जा रही गाड़ी संख्या 02548 चार अक्टूबर को चलेगी. वहीं आगरा कैंट से अहमदाबाद के लिए इस गाड़ी को दो अक्टूबर को चला दिया गया है.

अहमदाबाद से ग्वालियर
इसके अलावा अहमदाबाद से ग्वालियर के लिए चलाई गई स्पेशल ट्रेन सप्ताह में तीन दिन चलेगी. इस गाड़ी की सेवाएं दोनों दिशाओं में तीन अक्टूबर से शुरू कर दी गई हैं.

रतलाम से ग्वालियर
रतलाम से ग्वालियर के बीच चलाई जा रही स्पेशल ट्रेन सप्ताह में चार दिन चलाई जाएगी. रतलाम से गाड़ी संख्या 01125 ग्वालियर के लिए चार अक्टूबर से चलेगी.

VIDEO

 

Trending news