कोरोना के मरीजों के लिए बनकर तैयार हुआ देश का पहला ओपन हॉस्पिटल, इतने बेड की है क्षमता
Advertisement
trendingNow1683237

कोरोना के मरीजों के लिए बनकर तैयार हुआ देश का पहला ओपन हॉस्पिटल, इतने बेड की है क्षमता

कोरोना संक्रमण की रोकथाम और इलाज के लिए देश का पहला ओपन हॉस्पिटल मुंबई में बनकर तैयार है. महाराष्ट्र के सीएम उद्वव ठाकरे ने सोमवार को इस ओपन हॉस्पिटल का दौरा भी किया.   1008 बेड वाले इस ओपन हॉस्पिटल में मरीजों के रहने, ऑक्सीजन और मेडिकल की जांच की सुविधाएं बनाई गई हैं.

देश का पहला ओपन हॉस्पिटल बनकर तैयार हुआ

मुंबई: कोरोना संक्रमण की रोकथाम और इलाज के लिए देश का पहला ओपन हॉस्पिटल मुंबई में बनकर तैयार है. महाराष्ट्र के सीएम उद्वव ठाकरे ने सोमवार को इस ओपन हॉस्पिटल का दौरा भी किया.  

  1. तैयार हुआ देश का पहला ओपन हॉस्पिटल
  2. कोरोना के मरीजों का होगा इलाज
  3. इस ओपन हॉस्पिटल में कुल 1008 बेड बनाए गए हैं

1008 बेड वाले इस ओपन हॉस्पिटल में मरीजों के रहने, ऑक्सीजन और मेडिकल की जांच की सुविधाएं बनाई गई हैं. ये विशाल हॉस्पिटल देश का ओपेन हॉस्पिटल है.

कोरोना (Coronavirus) संक्रमण की रोकथाम और कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए मुंबई के पश्चिमी उपनगर बांद्रा इलाके के बीकेसी में एमएमआरडीए मैदान में इसे तैयार किया गया है.

इस ओपन हॉस्पिटल में कुल 1008 बेड बनाए गए हैं. जिसमें कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज किया जाएगा. हर मरीज के बेड के पास ऑक्सीजन आउटलेट भी बनाया गया है.

ये भी पढ़ें- देश में कोरोना के मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी; संक्रमित लोगों की संख्या एक लाख के पार 

ओपन हॉस्पिटल में नॉन क्रिटिकल कोरोना मरीजों को भर्ती किया जाएगा. मुंबई में कोरोना मरीजों की बढ़ती तादाद के मद्देनजर ये ओपन हास्पिटल बेहद फायदेमंद साबित होगा. मुंबई में फिलहाल सरकारी और कुछ गैर सरकारी हॉस्पिटलों में मरीजों के भर्ती किए जाने और कोविड-19 संक्रमण के इलाज की व्यवस्था है. जबकि बड़े पैमाने पर क्वारंटाइन सेंटर्स बनाए गए हैं.
 
मुंबई में कोरोना मरीजों की बढती तादाद के मद्देनजर अब महाराष्ट्र सरकार ऐसे ओपन हॉस्पिटलों के निर्माण में लग गई है. हॉस्पिटल रिकॉर्ड समय में बनाया गया है. इसे करीब पच्चीस दिन बनने में लगे हैं. मुंबई में अब देश का पहला कोविड-19 डेडीकेटेड ओपन हॉस्पिटल सेवा देने के लिए तैयार है. 

ये भी देखें-

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news