महाराष्ट्र में साधुओं के खिलाफ कौन कर रहा है साजिश, कौन निकाल रहा संतों से दुश्मनी?
Advertisement
trendingNow1685914

महाराष्ट्र में साधुओं के खिलाफ कौन कर रहा है साजिश, कौन निकाल रहा संतों से दुश्मनी?

क्या संतों को चुन-चुनकर निशाना बनाया जा रहा है?

महाराष्ट्र में साधुओं के खिलाफ कौन कर रहा है साजिश, कौन निकाल रहा संतों से दुश्मनी?

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के नांदेड़ में रविवार को एक साधु समेत 2 लोगों की हत्या कर दी गई. घटना नांदेड़ जिले में नागथना स्थित एक आश्रम में हुई. साधु शिवाचार्य और भगवान शिंदे नाम के व्यक्ति की बाथरूम में लाश मिली. दोनों की गला रेतकर हत्या की गई. बीजेपी ने CBI जांच की मांग की है. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

बड़ा सवाल यही है कि साधुओं के खिलाफ साजिश कौन कर रहा है? क्या महाराष्ट्र में संतों की हत्या हिंदुओं को डराने की साजिश है? क्या संतों को चुन-चुनकर निशाना बनाया जा रहा है? एक बड़ा सवाल यह भी है कि लॉकडाउन में साधुओं से दुश्मनी कौन निकाल रहा है? महाराष्ट्र में साधु कब सुरक्षित होंगे? 

नादेड़ में साधु की हत्या के बाद पूरे देश में रोष है. तीखी राजनीतिक प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं. कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने साधु की हत्या पर पुलिस को कार्रवाई के आदेश दिए हैं. 

पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने कहा, "साधु और एक सेवकरी की नांदेड़ जिले में नृशंस हत्या स्तब्ध करने वाला और दुखद है। मेरी हार्दिक संवेदनाएं हैं. राज्य सरकार से मेरा यह अनुरोध है कि आरोपी को फौरन गिरफ्तार किया जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि उसे कठोर सजा मिले." 

 

बीजेपी प्रवक्ता राम कदम ने महाराष्ट्र सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा, "महाराष्ट्र में एक माह के अंतराल में दूसरी बार हत्या हुई है. पहली हत्या को सरकार ने बच्चा चोरी की अफवाह करार दिया. समूचे संत समाज की मांग थी पालघर मामले की जांच सीबीआई करे लेकिन उद्धव सरकार ने इनकार कर दिया. अब दूसरे साधु की हत्या हो गई है. आखिर महाराष्ट्र में क्या हो रहा है. महाराष्ट्र में न तो साधु-संत सुरक्षित हैं, न ही पुलिसकर्मी."

VIDEO भी देखें:

 

Trending news