J-K DG Murder Case: गला घोंटकर हत्या, कांच से काटा गला, फरार नौकर पर घूमी शक की सुई; अधिकारी भी लापता
topStorieshindi

J-K DG Murder Case: गला घोंटकर हत्या, कांच से काटा गला, फरार नौकर पर घूमी शक की सुई; अधिकारी भी लापता

Hemant Lohia Murder Case: अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू क्षेत्र) मुकेश सिंह ने बताया कि 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी लोहिया शहर के बाहरी इलाके में अपने उदयवाला निवास पर मृत मिले जिनका गला रेता गया था और उनके शरीर पर जलने के निशान थे.

J-K DG Murder Case: गला घोंटकर हत्या, कांच से काटा गला, फरार नौकर पर घूमी शक की सुई; अधिकारी भी लापता

Kashmir News: जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (जेल) हेमंत लोहिया की हत्या मामले में अब शक की सुई नौकर और एक अधिकारी पर घूम रही है. लोहिया की उनके आवास पर हत्या कर दी गई और पुलिस को उनके नौकर पर शक है, जो फरार चल रहा है. इसके अलावा एक अधिकारी भी लापता है. डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि यासिर नाम के नौकर को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है. संदिग्ध ने लोहिया के शव को आग लगाने की भी कोशिश की. लोहिया को अगस्त में जम्मू-कश्मीर के डीजी जेल के तौर पर प्रमोट किया गया था.

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू क्षेत्र) मुकेश सिंह ने बताया कि 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी लोहिया शहर के बाहरी इलाके में अपने उदयवाला निवास पर मृत मिले जिनका गला रेता गया था और उनके शरीर पर जलने के निशान थे.

पुलिस प्रमुख ने कहा कि घटनास्थल की प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि लोहिया ने अपने पैर में कुछ तेल लगाया होगा जिसमें कुछ सूजन दिखाई दे रही थी. उन्होंने कहा कि हत्यारे ने पहले लोहिया को गला घोंटकर मौत के घाट उतारा और फिर उनके गले को काटने के लिए केचप की टूटी हुई बोतल का इस्तेमाल किया था. बाद में शव को आग लगाने की कोशिश की.

उन्होंने कहा कि अधिकारी के आवास पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने लोहिया के कमरे के अंदर आग देखी और उन्होंने दरवाजा अंदर से बंद होने के कारण इसे तोड़ दिया. मुकेश सिंह ने कहा कि घटनास्थल की प्रारंभिक जांच हत्या की ओर इशारा कर रही है. उन्होंने कहा, नौकर फरार है. उसकी तलाश शुरू कर दी गई है. फॉरेंसिक और अपराध दल मौके पर हैं. अधिकारी ने कहा, जांच प्रक्रिया शुरू हो गई है. वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस परिवार अपने वरिष्ठ अधिकारी की मौत पर गहरा दुख जताता है.

(इनपुट-PTI)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news